scriptलोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की टेंशन बढ़ी, तेज हो रहा है यह आंदोलन, अब इस संगठन ने भी दिया समर्थन | Ulema council support university demand in azamgarh Up politics | Patrika News
आजमगढ़

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की टेंशन बढ़ी, तेज हो रहा है यह आंदोलन, अब इस संगठन ने भी दिया समर्थन

मांग को लेकर युवा वर्ग लामबंद

आजमगढ़Jan 22, 2019 / 07:49 pm

Akhilesh Tripathi

Bjp tension

बीजेपी टेंशव

आजमगढ़. विपक्ष के घेरेबंदी के बीच सरकार के प्रति युवाओं की बढ़ रही नाराजगी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ सकती है। विश्वविद्यालय की मांग को लेकर युवा वर्ग लामबंद होता जा रहा है। वहीं प्रबुद्ध वर्ग भी इस मुद्दे पर उनके साथ खड़ा हो गया है। यही वजह है कि युवाओं द्वारा किये जा रहे अनशन में संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। युवाओं की मांग को सरकार नरजअंदाज कर अपनी मुसीबत बढ़ा रही है। युवा आंदोलन को तब तक जारी रखने का फैसला कर चुके है जबतक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती। आने वाले समय में वे आंदोलन तेज करने का मन भी बना रह है। मंगलवार को उलेमा कौंसिल ने भी इस आंदोलन को समर्थन कर दिया।

उलेमा कौंसिल के प्रदेश युवा अध्यक्ष व शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज के पूर्व महामंत्री नुरुलहुदा ने कहा कि जनपद के जनप्रतिनिधियों की इच्छाशक्ति के अभाव में अब तक जिले में विश्वविद्यालय नहीं बन पाया। युवाओं को इसके लिये एकजुट होकर विश्वविद्यालय अभियान को मजबूत करना चाहिए। नागरिक एकता पार्टी के जिलाध्यक्ष अरविंद पाण्डेय ने जनपदवासियों का आह्वान किया कि विश्वविद्यालय के मुद्दे पर एकजुटता दिखायें। अभिभावक संघ के अध्यक्ष युधिष्ठिर दुबे ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुद्दे को लेकर आज़मगढ़ के सभी सामाजिक संगठन एकजुट हो चुके हैं।

शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज अबु हमजा ने कहा कि विश्वविद्यालय जैसे मुद्दे पर युवाओं को एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए। आज़मगढ़ के युवा अब जाग चुके हैं। कोयलसा पीजी कालेज के पूर्व महामंत्री शिवनारायण यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय आज़मगढ़ की सबसे महत्वपूर्ण मांग है। छात्राओं के लिये जिले में इससे बड़ा कोई तोहफा नहीं हो सकता। छात्रनेता हरिनाथ यादव ने कहा कि आज विश्वविद्यालय आज़मगढ़ की सबसे बड़ी जरूरत है। इससे जनपद के नई पहचान उभरेगी। युवा कांग्रेस नेता अभिषेक राय ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों को राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर प्रयास करना होगा। भाजपा नेता बालमुकुंद सिंह ने जनपदवासियों का आह्वान किया कि आने वाली पीढ़ी के लिये विश्वविद्यालय के लिए एकजुट हों।

अनशन पर दुर्गेश पाण्डेय, अभिनव श्रीवास्तव, धर्मेंद्र सैनी, विवेक पाण्डेय, शाहबाज, अशरफ़, पुरुषोत्तम गुप्ता, शौर्य सिंह कौशिक, दिनेश राय, सुरेंद्र मौर्य, पीयूष सिंह, अमित राय, प्रेम राय, राहुल राय, अनिल सिंह, अमित कुमार सिंह, डॉ. दया शंकर भट्ट, रमेश मौर्य, गुलाब राय, रामलगन विश्वकर्मा, नजीर अहमद मंसूरी, शिवबोधन उपाध्याय, डॉ. रविंद्र श्रीवास्तव, रूदल सोनकर, विवेक कुमार उपाध्याय, राकेश गांधी, दिलीप अग्रवाल आदि बैठे है।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो