scriptमंत्री मोहसिन रजा ने युवक की बचाई जिंदगी, इलाज के लिए दिये 1.25 लाख रुपये | up minister mohsin raza helped man in illness | Patrika News
आजमगढ़

मंत्री मोहसिन रजा ने युवक की बचाई जिंदगी, इलाज के लिए दिये 1.25 लाख रुपये

– स्पाइन ट्यूमर से पीड़ित फहीम के उपचार के लिए निधि से दिया 1.25 लाख रुपये- धन के आभाव में नहीं हो पा रहा था फहीम का उपचार, परिजन थे परेशान- परियोजना निदेशक डीआरडीए ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से मांगा धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र

आजमगढ़Feb 25, 2021 / 12:54 pm

रफतउद्दीन फरीद

up minister mohsin raza

डीआरडीए द्वारा जारी पत्र

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. स्पाइन ट्यूमर से पीड़ित गरीब का बेटा अब उपचार के आभाव में दम नहीं तोड़ेगा। इस युवक की मदद के लिए जिले का कोई सांसद विधायक भले ही आगे न आया हो लेकिन योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा पीड़ित की मदद के लिए आगे आये हैं। मोहसिन ने ट्यूमर के आपरेशन के लिए निधि से 1.25 लाख रुपया दिया है। माना जा रहा है कि दो चार दिन में युवक का आपरेशन हो जाएगा। कारण कि परियोजना निदेशक ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र मांगा है।
सदर तहसील क्षेत्र के सेमरा शिवली गांव निवासी सलीम अहमद काफी गरीब है। वह किसी तरह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। सलीम का पुत्र फहीम स्पाइन ट्यूमर से पीड़ित है। धन के आभाव में सलीम पुत्र का बेहतर उपचार नहीं करा पा रहा है जिसके कारण उसकी स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। बेटे के उपचार के लिए सलीम ने जन प्रतिनिधियों से लेकर कई लोगों के दरवाजे खटखटाये लेकिन किसी ने उसका दर्द नहीं समझा। बीमारी लगातार बढ़ती गयी।
जानकारी मिलते ही मदद को दी रकम
फहीम की बीमारी की जानकारी योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा को हुई तो उन्होंने पीड़ित की मदद का फैसला किया और विधायक निधि से उपचार के लिए 1.25 लाख रुपये जारी कर दिया। मुख्य विकास अधिकारी आजमगढ़ ने चिकित्सकीय सहायता के लिए उक्त धरनाशि की स्वीकृति 23 फरवरी को प्रदान कर दी है। अब परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ से धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र मांगा है। प्रमाण पत्र मिलते ही धनराशि जारी कर दी जाएगी। इसके बाद युवक का ऑपरेशन आसानी से हो सकेगा।

Home / Azamgarh / मंत्री मोहसिन रजा ने युवक की बचाई जिंदगी, इलाज के लिए दिये 1.25 लाख रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो