scriptUP Panchayat Poll Live: आजमगढ़ के भड़सारी में मतदान के दौरान पुलिस पर पथराव, पीएसी तैनात | UP Panchayat Polls Second Phase Voting Live Start from Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

UP Panchayat Poll Live: आजमगढ़ के भड़सारी में मतदान के दौरान पुलिस पर पथराव, पीएसी तैनात

आजमगढ़ में प्रधान की 1858, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 2104, जिला पंचायत सदस्य के 84 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 22820 समेत 26,866 पदों के लिए 29,235 प्रत्याशी मैदान में है। मतदान के दौरान छिटपुट घटनाएं सामने आयीं। पुलिस ने लाठी भांज भीड़ को खदेड़ा, कई उपद्रवी पुलिस हिरासत में लिये गए। लालगंज में एक बूथ पर बैलेट बाक्स में पानी डालने की सूचना के बाद जांच में जुटे अधिकारी।

आजमगढ़Apr 19, 2021 / 02:00 pm

रफतउद्दीन फरीद

UP Panchayat Polling in Azamgarh

आजमगढ़ में पंचायत चुनाव की वाेटिंग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले में छिटपुुट हिंसा के बीच पूर्वांहन 11 बजे तक 24.40 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मेंहनगर ब्लाक के भड़सारी बूथ पर पुलिस और पब्लिक के बीच विवाद हो गया। यहां लोगों ने पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाते हुए पथराव कर दिया। मौके पर पीएसी तैनात कर कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं लालगंज सरुपहा में दो बूथ में बैलेट बाक्स में पानी डालने की सूचना से हड़कंप मच गया। अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे है। सुरक्षा कारणों से मतदान को रोक दिया गया है। यहां चुनाव स्थगित करने की सूचना है लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें- UP Panchayat Poll Live: मैनपुरी में फर्जी वोट डालने को लेकर बवाल, मारपीट व जमकर फायरिंग


बता दें कि जिले में प्रधान की 1858, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 2104, जिला पंचायत सदस्य के 84 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 22820 पदों के लिए मतदान हो रहा है। यहां कुल 26,866 पदों के लिए 29,235 प्रत्याशी मैदान में है। 37,20,084 मतदाता आज इनके भाग्य का फैसला कर रहे हैं। सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान पड़ना शुरू हो गया। मतदान के लिए यहां कुछ 2064 मतदान केंद्रों पर 6229 मतदेय स्थलों बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही थी।

 

शुरुआती समय में मतदान शांतिपूर्ण रहा लेकिन 9 बजे के बाद भीड़ बढ़ी तो विवाद भी शुरू हो गया। मेंहनगर ब्लाक के भड़सारी बूथ पर करीब 9.30 बजे मतदान पर लगे पुलिसकर्मी संजय व अन्य पुलिस कर्मी ने प्रत्याशी समर्थकों सहित अन्य लोगों से 200 मीटर की दूरी पर रहने को कहा। जिसकी बात ग्रामीणों को नागवार लगी, इसी बात को लेकर लोग पुलिस पर ईंट पत्थर चलाने लगे। मामले को शांत करने का प्रयास किया जाता इससे पहले विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस वालों ने बूथ के अंदर भागकर जान बचाई तथा घटना की सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील चंद तिवारी, जोनल मजिस्ट्रेट/एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शिनी, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी, पीएसी बल ने पहुंच कर लाठीचार्ज कर भीड़ का तितर बितर किया। यहां दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूरे गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है।

 

इसी बीच करीब 10.30 बजे सूचना आयी कि लालगंज ब्लाक के सरुपहा के बूथ संख्या 55 व 56 में बैलेट बॉक्स में पानी डालने की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकरी होने के बाद सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट जांच में जुटे हैं तो मतदान भी सुरक्षा कारणों से रोकना पड़ा है। वहीं मार्टीनगंज ब्लाक के सिकरौर सहबरी ग्राम सभा में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख व उनके लोग अपनी कारों से वोटर बूथ तक ले जाते नजर आये। दूसरे पक्ष द्वारा इसकी शिकायत की गयी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कड़ी चेतावनी दी।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / UP Panchayat Poll Live: आजमगढ़ के भड़सारी में मतदान के दौरान पुलिस पर पथराव, पीएसी तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो