scriptदूसरी बार तोड़ी गई डीह बाबा की प्रतिमा, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा | Villager protest due to broken Deeh Baba statue in Azamgarh Hindi News | Patrika News

दूसरी बार तोड़ी गई डीह बाबा की प्रतिमा, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

locationआजमगढ़Published: Oct 07, 2017 08:39:04 pm

पुलिस ने प्रतिमा की मरम्मत करा शांत कराया मामला, जीयनपुर कोतवाली के देवापार गांव की घटना

Deeh Baba Statue

Deeh Baba Statue

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के देवापार गांव में देव स्थल पर स्थापित डीह की प्रतिमा अराजक तत्वों ने शुक्रवार की रात में क्षतिग्रस्त कर दिया। एक साल में दूसरी बार प्रतिमा तोड़े जाने से लोगों में आक्रोश है। ममाले की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। साथ ही पुलिस द्वारा टूटी प्रतिमा की मरम्मत करायी गई तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के देवापार गांव के पास अंजानशहीद-पकवाइना मार्ग पर सड़क के किनारे देवस्थान पर शायर बाबा और डीह बाबा की प्रतिमा स्थापित है। शुक्रवार की रात कुछ अराजक तत्वों ने डीह बाबा की सवारी हाथी का सुड तोड़ दिया। ग्रामीणों को घटना की जानकारी शनिवार की सुबह हुई। जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग आक्रोशित हो उठे।
पुलिस द्वारा प्रतिमा की मरम्मत कराने पर शांत हुए ग्रामीण

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे प्रधान संजय राम ने इसकी सूचना जीयनपुर कोतवाली को दी। इसके बाद जीयनपुर कोतवाली की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों का शांत कराने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद पुलिस द्वारा प्रतिमा की मरम्मत कराने के बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने डीह बाबा की सवारी हाथी के टूटे हुए सूंड को ठीक कराया।
अराजकतत्वों ने पहले भी तोड़ी थी प्रतिमा

इसी तरह पूर्व में भी अराजकतत्वों ने शायर बाबा और डीह बाबा की गर्दन को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। उस समय भी पुलिस ने प्रतिमा को ठीक कराया था जिससे मामला शांत हो गया था। इसके बाद शुक्रवार की देर रात एक बार फिर अराजकतत्वों ने डीह बाबा की प्रतिमा को तोड़ दिया। बार-बार हो रही इस तरह की घटना से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने अराजकतत्वों का पता लगाकर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो