चौथी बार बढ़ाई कोरोना कफ्र्यू की अवधि, अब 17 मई तक जिले में तालाबंदी

9 अप्रैल से जिले में लागू हैं कफ्र्यू, अब फिर बढ़ाई सप्ताहभर अवधि, ईद पर रहेगी बंदिश, जिले में चौथी बार बढ़ाई कोरोना कफ्र्यू की अवधि, अब 17 मई तक जिले में तालाबंदी

By: vishal yadav

Published: 07 May 2021, 11:17 AM IST

बड़वानी. कोरोना की दूसरी लहर से खासे प्रभावित पश्चिम निमाड़ के इस जिले में कोरोना की तीसरी लहर रोकने की कवायद अभी से शुरु हो गई है। इसके तहत जिले में फिर सप्ताहभर के लिए कोरोनो कफ्र्यू की अवधि बढ़ाई गई है। फिलहाल 9 अप्रैल से जिले में कफ्र्यू बरकरार है। इस दौरान गुरुवार को चौथी बार आपदा प्रबंधन समिति द्वारा इसकी अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके तहत अब जिल में 17 अप्रैल की सुबह तक तालाबंदी रहेगी।
बता दें कि कोरोना की पहली लहर के दौरान गत वर्ष 22 मार्च जनता कफ्र्यू से 31 मई की अवधि तक जिला बंद रहा था। वहीं इस वर्ष कोरोना की दूसरी लहर का असर मार्च माह से शुरु हो गया था। खासकर महाराष्ट्र सीमा क्षेत्र पर स्थित जिले के विकासखंडों में कोरोना ने तेजी से दस्तक दी। इसके चलते प्रदेश शासन के निर्देशानुसार आपदा प्रबंधन समिति द्वारा 9 अप्रैल की शाम से जिले में लॉक डाउन को कोरोना कफ्र्यू का नाम देकर तालाबंदी शुरु करवाई। इसके बाद 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 3 मई और इसके बाद अब चौथी बार लॉक डाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया है।
राहत : महाराष्ट्र सीमा पर संक्रमण घटा
अप्रैल समाप्ति व मई के पहले सप्ताह के कोरोना आंकड़ों पर नजर दौड़ाए तो जिले के महाराष्ट्र सीमा से सटे नगरों व ग्रामों में कोरोना संक्रमण में काफी कमी आई है। फिलहाल बड़वानी जिला मुख्यालय और राजपुर विकासखंड में सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे है।
गाइड लाइन में मनेगी ईद
कोरोना काल के चलते इस वर्ष भी रमजान माह में घरों पर इबादतें जारी है। आगामी सप्ताह 12 मई को बोहरा समाज की ईद और चांद दिखाई देने पर 13 मई को मुस्लिम समाज की ईदुल फितर गाइड लाइन अनुसार घरों पर मनाया जाएगा। रविवार को रमजान की 26 वीं रात मुस्लिम समाजजन शब ए कद्र के अवसर पर घरों पर नमाज व इबादतें करेंगे।
सिर्फ मेडिकल व स्वास्थ्य संस्थान को छूट
गुरुवार को मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग में दिए आदेशानुसार कोरोना के प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल की अध्यक्षत में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए लॉक डाउन 17 मई की सुबह तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान सिर्फ मेडिकल और स्वास्थ्य संस्थान ही खुले रहेंगे। शेष सभी दुकानें बंद रहेगी। वहीं फल, दूध की होम डिलेवरी जारी रहेगी। बिना वजह घूमने वालों से जुर्माना वसूल अस्थाई जेल भेजा जाएगा।
अब तक इस तरह बढ़ी कफ्र्यू अवधि
-9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक
-19 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक
-26 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 3 मई की सुबह 6 बजे तक
-3 मई की शाम 6 बजे से 17 मई की सुबह 6 बजे तक

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned