scriptBaghpat: एक और तबलीगी जमाती में कोरोना वायरस की पुष्टि, फिर से होगा सभी जमातियों का टेस्ट | Another member of Tabligi Jamaat is CoronaVirus positive in baghpat | Patrika News
बागपत

Baghpat: एक और तबलीगी जमाती में कोरोना वायरस की पुष्टि, फिर से होगा सभी जमातियों का टेस्ट

Highlights
– बागपत में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई तीन
– तीनों कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात के सदस्य
– सीएमओ बोले- सभी जमातियों का दोबारा टेस्ट कराने पर विचार

बागपतApr 08, 2020 / 10:30 am

lokesh verma

baghpat.jpg
बागपत. जिले में एक और संक्रमित मिलने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। बता दें कि तीसरा व्यक्ति भी तबलीगी जमात से है, जो नेपाल का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति को एक अप्रैल को बागपत में पुलिस ने बालैनी के एक कोरंटाइन सेंटर में रखा था।
यह भी पढ़ें- डीएम ने 4 निजी अस्पतालों को किया टेकओवर किया, अतिशीघ्र आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने के आदेश

तबलीगी जमात के कारण देश में कोरोना के मरीजो के बढ़ने का सिलसिला जारी है। देशभर में जहां कोरोना के मरीज बढ़कर पांच हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं। वहीं बागपत में मरीजों की संख्या तीन हो गई है। बीती रात आई 15 लोगों की रिपोर्ट में एक मरीज को कोरोना संक्रमित पाया गया है। जबकि 14 जमातियों की रिर्पोट निगेटिव आई है। यह जानकारी सीएमओ बागपत ने दी है।
बता दें कि बागपत में एक अप्रैल को रटौल गांव से 17 नेपाली जमातियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर कोरंटाइन सेंटर बालैनी भेजा था। ये सभी जमाती दिल्ली के निजामुद्धीन मरकज से निकलकर बागपत के रटौल गांव में पहुंचे थे और एक मदरसे में ठहरे हुए थे। प्रशासन की सख्ती के बाद मिली सूचना पर एसडीएम व सीओ ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ इन लोगों को बालैनी स्थित श्री कृष्ण आफ इंस्टीट्यूट में कोरंटाइन कराने के लिए रखा था और इनकी जांच के लिए सैंपल भेज दिये गए थे, जिसमें एक जमाती पहले ही कोरोना पोजेटिव पाया गया था, जो मंगलवार की रात फरार हो गया था, लेकिन 12 घंटे बाद ही उसको पकड़ लिया गया।
अब मेरठ से आई जांच रिपोर्ट में 14 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि एक जमाती को कोरोना पोजेटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से प्रभावित इस मरीज को भी बागपत जिला अस्पताल के लिए भेज दिया है और इलाज शुरू कर दिया है। सीएमओ आरके टंडन का कहना है कि सभी जमातियों का दोबारा टेस्ट कराने पर भी विचार किया जा रहा है।

Home / Bagpat / Baghpat: एक और तबलीगी जमाती में कोरोना वायरस की पुष्टि, फिर से होगा सभी जमातियों का टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो