scriptAyodhya Verdict: साध्वी प्राची समेत हिंदू संगठनों के 15 पदाधिकारी नजरबंद, घरों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात | ayodhya verdict 15 people with sadhvi prachi under house arrest | Patrika News
बागपत

Ayodhya Verdict: साध्वी प्राची समेत हिंदू संगठनों के 15 पदाधिकारी नजरबंद, घरों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात

Highlights- विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी, हिंदू जागरण मंच और भगवा सेना15 पदाधिकारी नजरबंद- एसपी बोले- केवल निगरानी कर रही है, ताकि कोई गलत बयानबाजी कर माहौल खराब न कर पाए – बड़ौत में हिंदू नेत्री साध्वी प्राची को नजरबंद किया गया

बागपतNov 10, 2019 / 10:29 am

lokesh verma

sadhvi-prachi.jpg
बागपत. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पुलिस ने साध्वी प्रार्ची के साथ हिंदू संगठनों के 15 लोगों को उनके घरों में ही नजरबंद कर दिया है। प्रशासन ने सभी लोगों के घर के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिए हैं। किसी को भी घर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Ayodhya Verdict: मस्जिदों से हुआ भाईचारे का ऐलान, शहर काजी ने कहा- मिसाल ऐसी कायम करिए, जो इबारत बन जाए

अयोध्या फैसले के बाद पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी, हिंदू जागरण मंच और भगवा सेना आदि हिंदू संगठनों के 15 पदाधिकारियों को नजरबंद कर दिया है। बता दें कि बड़ौत में हिंदू नेत्री साध्वी प्राची को नजरबंद किया गया है। उनके घर के बाहर पुलिस बल तैनात है। इसी तरह विहिप के जिला महामंत्री पप्पन राणा को उनके गांव दाहा स्थित घर में नजरबंद किया गया है।
इस संबंध में एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि पुलिस ने केवल निगरानी कर रही है, ताकि कोई गलत बयानबाजी कर माहौल खराब न कर दे। इसके लिए पुलिस बल हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों पर नजर बनाए हुए है।
सवा साल बाद अन्न ग्रहण करेंगे पप्पन राणा

विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री पप्पन राणा ने बताया कि उन्होंने 3 अगस्त 2018 को कृष्ण जन्माष्टमी के दिन यह प्रण लिया था कि जब तक राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला नहीं आएगा वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे। अब वह जल्द ही पुरामहादेव मंदिर के दर्शन कर सद्भावना यात्रा की शुरुआत करेंगे। उनकी यह यात्रा अयोध्या प्रकरण में शहीद हुए रामभक्तों के लिए समर्पित होगी। वह अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद ही अन्न ग्रहण करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो