scriptखनन माफियाओं के विरोध में किसानों ने की पंचायत, रास्ता देने वालों का बाहिष्कार करेंगे ग्रामीण | badarkha farmers held panchayat to protest against sand mining | Patrika News
बागपत

खनन माफियाओं के विरोध में किसानों ने की पंचायत, रास्ता देने वालों का बाहिष्कार करेंगे ग्रामीण

Highlights
. जिला प्रशासन पर लगाया खनन कराने का आरोप . शिकायत के बाद भी माफियाओं के खिलाफ नहीं कर रहा प्रशासन कोई कार्रवाई . किसानों ने खनन माफियाओं को रास्ता देने से किया इंकार
 

बागपतDec 14, 2019 / 01:56 pm

virendra sharma

mining.png
बागपत। यमुना में अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ पंचायत की। आरोप है कि क्षेत्र में अवैध खनन जारी है। शिकायत के बाद भी खनन मफियाओं के खिलाफ प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। विरोध करने पर खनन माफिया किसानों के साथ मारपीट करते है। जिसके बाद ग्रामीणों ने रास्ते को बंद करने की चेतावनी दी हैं। साथ ही माफियाओं को रास्ता देने वाले का समाज से बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें

मन पर नियंत्रण करना सिखाता है योग, कमजोर याददाश्त वालों के लिए भी कारगार उपाय

छपरौली के बदरखा गांव में अवैध खनन से परेशान किसानों और माफियों के बीच में तकरार बढ़ी हुई है। लेकिन जिला प्रशासन अभी तक खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। आरोप है कि 2 दिन पहले खनन माफियाओं ने एक किसान पर हमला कर दिया। किसान के साथ मारपीट की गई। खनन माफिया की तरफ से की गई मारपीट के बाद किसानों उग्र हो गए है। विरोध में किसानों ने शुक्रवार को पंचायत की। चेयरमैन रामकुमार ने कहा कि बड़े पैमाने पर अवैध खनन जारी है।
पंचायत में किसानों ने खनन माफियाओं पर गुंडागर्दी और धमकाने का आरोप लगाया है। पंचायत में किसानों ने फैसला लिया है कि जिस किसान ने खनन माफियाओं के वाहनों को जगह दी, उसका गांव में बहिष्कार किया जाएगा। पंचायत की अध्यक्षता जगमेहर सिंह ने की। इलम सिंह, सोनवीर, हरपाल, देशपाल, राजू, रोहतास, संजीव, राजकुमार, प्रधान मुरारी, हरिंदर, वीरेंद्र, गौरव, बिजेंद्र आदि मौजूद रहे। वहीं, डीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि अवैध खनन नहीं हो रहा है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

Home / Bagpat / खनन माफियाओं के विरोध में किसानों ने की पंचायत, रास्ता देने वालों का बाहिष्कार करेंगे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो