scriptLockdown 4.0: मजदूरों को अब इस तरह मिलेगा रोजगार, पांच दिन में बनेगा जॉब कार्ड | baghpat dm order to give job to labour in manrega | Patrika News
बागपत

Lockdown 4.0: मजदूरों को अब इस तरह मिलेगा रोजगार, पांच दिन में बनेगा जॉब कार्ड

Highlights

बागपत डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
बागपत में पहुंचे हैं 2914 प्रवासी मजदूर
मनरेगा में रोजगार दिए जाने को कहा

 

बागपतMay 20, 2020 / 12:40 pm

sharad asthana

majdur.jpg

majdur.jpg

बागपत। बागपत डीएम ने मंगलवार को विकास भवन सभागार में टीम 11 के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें मनरेगा के तहत रोजगार देने के लिए निर्देश दिये गए हैं। साथ ही प्रवासी मजदूरों के भी जाॅब कार्ड बनाकर उनको भी रोजगार के अवसर प्रदान करने को कहा गया है।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0: इन जिलों में खुलेंगी मिठाई की दुकानें व रेस्त्रां, शादी में शामिल हो सकेंगे 10 लोग

अधिकारियों के साथ की बैठक

डीएम शकुंतला गौतम ने मंगलवार को जनपद के विकास भवन सभागार में कोराना वैश्विक महामारी के संबध में बैठक की। जनपद की टीम ग्यारह के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए उन्होंने निर्देश कि जनपद में 2914 प्रवासी मजदूर आये हैं। इनके जाॅब कार्ड अगले पांच दिन के अंदर अवश्य बन जाने चाहिए। उनको मनरेगा मेें रोजगार भी दिया जाये।
यह भी पढ़ें

Lockdown 4.0: सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खुलेंगी कपड़े की दुकानें, तीन दिन खुलेंगी कॉस्मेटिक की दुकानें

यह कहा डीएम ने

उनका कहना है कि कोई भी मजदूर भूखा ना रहे और मजदूर को काम भी दिया जाए। डीएम ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को साफ—सफाई की व्यवस्था के साथ ही निगरानी टीम को भी सक्रिय रखने को कहा है। इसके साथ ही जो प्रवासी आ रहे हैं, उनके बारे में भी फीड बैक लेने और प्रतिदिन छह दुकानें राशन की देखने के लिए भी कहा है, जिससे खाद्यान्न का निशुल्क वितरण हो सके और सभी को पूरी यूनिट का राशन मिले। इसके साथ ही अपने—अपने क्षेत्रों में दौरा कर लाॅकडाउन का पालन कराने और लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करने को भी कहा गया है।

Home / Bagpat / Lockdown 4.0: मजदूरों को अब इस तरह मिलेगा रोजगार, पांच दिन में बनेगा जॉब कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो