scriptपुलिस प्रशासन ने शुरू की कांवड़ मेले की तैयारी, डीएम ने लापरवाही पर दी बड़ी कार्रवाई की चेतावनी | bagpat dm meeting with officers preparation of kawad yatra | Patrika News
बागपत

पुलिस प्रशासन ने शुरू की कांवड़ मेले की तैयारी, डीएम ने लापरवाही पर दी बड़ी कार्रवाई की चेतावनी

मुख्य बातें

कांवड़ मेले को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक
रूट से लेकर साफ-सफाई में लापरवाही बरतने पर दी कार्रवाई की चेतावनी
श्रावण मास में कांवड़ लेने जाते है शिव भक्त

बागपतJun 23, 2019 / 06:15 pm

Nitin Sharma

bagpat

पुलिस प्रशासन ने शुरू की कांवड मेले की तैयारी, डीएम ने लापरवाही पर दी बड़ी कार्रवाई की चेतावनी

बागपत। श्रावण मास के महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शनिवार को अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने तीस जुलाई को महाशिवरात्रि के पर्व के लिए तैयारियों के आदेश दिये। इसके साथ ही इस पर्व में सुरक्षा से लेकर सफाई और व्यवस्था में लापरवाही न बरतने की चेतावनी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी ने लापरवाही की, तो उक्त अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Video: अपहरण के बाद छह साल की मासूम के हत्यारोपी को एनकाउंटर मैन ने मारी गोली, बदमाश की हालत गंभीर

रूट से लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए दिये आदेश

डीएम पवन कुमार ने कहा कि महाशिवरात्रि का मेला बहुत ही ऐतिहासिक व प्रसिद्ध है। इस मेले में लाखों की संख्या में शिवभक्त आते है। कांवड़ मार्ग के निकट दोनों तरफ मजबूत बेरिकेडिंग होनी चाहिए और व्यवस्था में किसी प्रकार की ढील नहीं की जाए। डीपीआरओ, अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि मुख्य कावड़ मार्गों की साफ-सफाई हो जानी चाहिए। वन विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ मार्ग पर जो गूलर के पेड़ की टहनी लटकी हुई है। उनकी भी छटाई करा दी जाये।

Video: पुलिस लेकर व्यापारी के घर छापा मारने पहुंचा ‘सीबीआई अफसर’, सच्चाई सामने आने पर परिवार ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

चार दिनों तक 24 घंटें बिजली देने के दिए निर्देश

डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था बेहतर तरीके से होनी चाहिये। इसके साथ ही 28, 29, 30, 31 जुलाई को बिजली 24 घंटे सप्लाई होनी चाहिए। जल निगम के अधिकारी कांवड़ मार्ग पर जो हैंडपंप खराब है । उन्हें तत्काल ठीक करा लिया जाए और वाटर टैंक की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि कांवड़ मार्ग पर मेडिकल कैंप लगाए जाएं और चल मोबाइल एंबुलेंस राहत सेवा आदि कैंप लगाए जाये। सभी विभाग के अधिकारी मेले संबंधित पिछले कार्य योजना को देखते हुए अपनी तैयारी करेंगे। एसपी शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि पानी रास्ते में ना भरा हो, जिसकी सड़क है। वह विभागीय अधिकारी उस सड़क का अवश्य सर्वे कर लें।

Home / Bagpat / पुलिस प्रशासन ने शुरू की कांवड़ मेले की तैयारी, डीएम ने लापरवाही पर दी बड़ी कार्रवाई की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो