scriptIncome Tax Raid: बागपत में अखिलेश के करीबी बिल्डर के गांव में आयकर विभाग का छापा | Income Tax and Gst team raids on ACE bulider close to Akhilesh Yadav | Patrika News
बागपत

Income Tax Raid: बागपत में अखिलेश के करीबी बिल्डर के गांव में आयकर विभाग का छापा

Income Tax Raid: सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी बिल्डर के आवास पर आज बागपत में छापेमारी हुई है। इस छापेमारी से बिल्डर के गांव से नोएडा तक उसके कार्यालय में हड़कंप मच गया है। बिल्डर का नाम संजू नागर है और वे अखिलेश यादव के करीबियों में से एक हैं।

बागपतJan 04, 2022 / 12:06 pm

Nitish Pandey

it_raid_on_ace_builder_owner_ajay_chaudhary.jpg
Income Tax Raid: सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी अब बागपत के गांव तक पहुंच गई है। बागपत में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नोएडा के बड़े बिल्डर और व्यापारी अजय चौधरी उर्फ संजू नागर के ठिकानों पर आज मंगलवार को तड़के आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग की कई टीमों ने सुबह पांच बजे जिले के गांव महरमपुर के बाहर फार्म हाउस को घेर लिया है।
यह भी पढ़ें

Income Tax Raid: अखिलेश यादव के करीबी ACE बिल्डर के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने फार्म हाउस में प्रवेश करते ही गेट को बंद कर लिया। बागपत के गांव महरमपुर में अजय चौधरी नोएडा में बिल्डर हैं जबकि उनकी अन्य फर्म एसीई ग्रुप भी है। एसीई ग्रुप के अजय चौधरी उर्फ संजू को सपा प्रमुख का करीबी बताया जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक और करीबी एसीई ग्रुप के चेयरमैन अजय चौधरी उर्फ संजू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी रही है। आज सुबह बागपत के साथ दिल्ली, नोएडा व आगरा के प्रतिष्ठानों यानी कुल 40 जगहों पर छापा मारा गया है। अजय चौधरी को संजू नागर के नाम से भी जाना जाता है। वह एनसीआर के बड़े बिल्डर्स में से एक हैं।
यह भी पढ़ें

PM Modi Visit Meerut: PM मोदी बोलें- पहले अपराधी खेल खेलते थे, अब योगी सरकार अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही

बागपत के गांव महरामपुर निवासी अजय चौधरी उर्फ संजू नागर नोएडा में रहते हैं। अजय चौधरी एसीई ग्रुप के चेयरमैन हैं। मंगलवार की सुबह पांच बजे सात सदस्यीय आयकर विभाग की टीम ने अजय चौधरी के फार्म हाउस पर छापा मारा। अजय के परिवार में बड़े भाई सतीश व मां हैं। फिलहाल गांव में परिवार का कोई सदस्य नहीं है। आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद की अगुवाई में टीम आई है। टीम ने अभी जांच शुरू नहीं की है। इससे पहले अखिलेश यादव के एक और बेहद करीबी समाजवादी इत्र के निर्माता पुष्पराज जैन के कन्नौज, कानपुर और मुम्बई के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने चार दिन तक पड़ताल की। इसी बीच पुष्पराज जैन को हिरासत में भी लिया गया है।

Home / Bagpat / Income Tax Raid: बागपत में अखिलेश के करीबी बिल्डर के गांव में आयकर विभाग का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो