scriptयूपी के इस जिले में हाथ धोने के बाद ही सरकारी गल्ले पर मिल रहा राशन, हर तरफ हो रही तारीफ | ration distribution on government shops during lockdown | Patrika News
बागपत

यूपी के इस जिले में हाथ धोने के बाद ही सरकारी गल्ले पर मिल रहा राशन, हर तरफ हो रही तारीफ

Highlights:
-कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन जारी है
-1 अप्रैल से सरकारी गल्ले पर राशन वितरण शुरू हो गया है
-बागपत में हाथ धोने के बाद ही लोगों को राशन दिया जा रहा है

बागपतApr 01, 2020 / 01:16 pm

Rahul Chauhan

imgonline-com-ua-twotoone-aailad9ghies.jpg
बागपत। जनपद में बुधवार से राशन वितरण का कार्य शुरू किया जा रहा है। जिसमें जिले में 7683 अंत्योदय कार्ड धारकों को व मनरेगा कार्ड धारको और पंजीकृत श्रम विभाग के मजदूरों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा। इसके लिए शासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। दरअसल, शासन द्वारा मुफ्त राशन देने की तैयारी पूरी कर बुधवार को राशन वितरण का कार्य शुरू कर दिया है। वहीं सिर्फ उन्हीं लोगों को राशन दिया जा रहा है जो साबुन और सैनिटाइजर से हाथ धो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

इन दो लोगों की वजह से 44 लोग हुए कोरोना के शिकार, एक ही परिवार के 17 बीमार

सभी राशन वितरण करने वाले कोटेदार को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि बिना सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोए किसी को भी राशन नहीं मिलेगा। आपूर्ति निरीक्षक राहुल पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह राशन मुफ्त में बांटा जाएगा राशन डीलरों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। यह राशन अंतोदय कार्ड धारकों के अलावा जो लोग मनरेगा जॉब कार्ड धारक हैं और उनके पास राशन कार्ड है व दहाड़ी मजदूर जो श्रम विभाग में पंजीकृत है। उन्हें फ्री में राशन बांटा जाएगा यदि श्रम विभाग या मनरेगा में पंजीकृत मजदूरों के पास राशन कार्ड नहीं है तो वे राशन डीलर के यहां कागज जमा कराएं, जिसके बाद उनका कार्ड बनाया जाएगा और राशन दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Coronavirus की जंग के बीच Ambulance ड्राइवरों ने की हड़ताल पर जाने की घोषणा, लखनऊ तक मचा हड़कंप

राशन बांटने की प्रक्रिया सुबह 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक चलेगी। जिसके लिए सभी ई पॉश मशीनों को सुबह 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक क्रियाशील रखा जाएगा। इसके साथ ही सख्त हिदायत दी गई है कि राशन वितरण के दौरान पुलिस की व्यवस्था हो तथा साबुन अथवा सैनिटाइजर से हाथ धोने के बाद ही राशन दिया जाए और ई पोस मशीन का प्रयोग किया जाए। इस बार कार्ड धारको को 3 माह तक एक कार्ड पर 1 किलो दाल का भी वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो