scriptkidnapping: अपहरण की झूठी सूचना से हड़कम्प, पिता की डांट-फटकार से नाराज हो स्वयं ही रची थी कहानी | Angry kidnapping by father scolding created false conspiracy | Patrika News
बगरू

kidnapping: अपहरण की झूठी सूचना से हड़कम्प, पिता की डांट-फटकार से नाराज हो स्वयं ही रची थी कहानी

बनेठी गांव स्थित नांगला मोहल्ले का मामला, ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

बगरूJan 12, 2020 / 11:19 pm

Teekam saini

kidnapping: अपहरण की झूठी सूचना से हड़कम्प, पिता की डांट-फटकार से नाराज हो स्वयं ही रची थी कहानी

kidnapping: अपहरण की झूठी सूचना से हड़कम्प, पिता की डांट-फटकार से नाराज हो स्वयं ही रची थी कहानी

रायकरणपुरा (False information). पंचायत बनेठी में एक किशोर के अपहरण (kidnapping) मामला रविवार को बड़े तूल के साथ सामने आया। इसको लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन पर कई आरोप भी लगाए, लेकिन जब पनियाला पुलिस ने छानबीन की तो मामला कुछ और ही निकाला। एक किशोर ने स्वयं ही अपने अपहरण की झूठी साजिश (False information) रचकर पुलिस के हाथ-पांव फुला दिए। मामला उजागर होने तक पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा रहा। बाद में पुलिस ने राहत की सांस ली। दरअसल बनेठी गांव स्थित नांगला मोहल्ले के राहुल कुमावत पुत्र हनुमान कुमावत ने परिजनों की डांट फटकार से परेशान होकर स्वयं के अपहरण (kidnapping) की यह झूठी (False information) साजिश रची थी।
जानकारी के अनुसार राहुल कुमावत के पिता ने उसे मावा लेने के लिए भेजा था। लड़का देरी से पहुंचा तो पिता ने उसे डांट दिया। इससे राहुल नाराज होकर मामा के घर जाने के लिए निकल गया। देर शाम तक परिजन उसकी तलाश करते रहे, लेकिन कहीं पता नहीं लगा। शाम करीब 7.30 बजे परिजनों के पास कॉल आया कि आपके लड़के का अपहरण (kidnapping) हो गया था। लड़का अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भाग निकला और हमारे पास पवाला गांव में सुरक्षित है। इस पर परिजन पवाला पहुंचे और राहुल को साथ लेकर बनेठी चौकी पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने जब अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं कर पाई तो ग्रामीणों ने रविवार सुबह पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पनियाला थाना प्रभारी को जानकारी मिलते ही एएसआई सुरेशचंद ने मामले की छानबीन शुरू की।
सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर हुआ शक
राहुल कुमावत ने झूठी बातों (False information) को रखते हुए पुलिस को संदेह में रखा, लेकिन राहुल ने जो बोलेरो गाड़ी बताई वह सीसीटीवी में कहीं नजर नहीं आई। इसके बाद पुलिस ने पवाला गांव जाकर लोगों से पूछताछ की, लेकिन वहां भी इस तरह की गाड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। राहुल द्वारा बताई गई सभी बातें झूठ साबित होने पर पुलिस ने फटकार लगाते हुए उससे पूछा तो उसने स्वयं ही अपने अपहरण की झूठी साजिश (False information) रचाना स्वीकार कर लिया।
यूं पकड़ा मामले ने तूल
ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर झूठी घटना भी सच्ची घटना जैसी नजर आई। चुनावीं सरगर्मियों को लेकर कुछ ही समय में ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बनेठी चौकी पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को नाकाम बताते हुए कई आरोप भी लगाए।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो