scriptसफाई कराओ नहीं तो ठेका निरस्त कर दो | chomu nagarpalika meeting news | Patrika News
बगरू

सफाई कराओ नहीं तो ठेका निरस्त कर दो

नगरपालिका की साधारण सभा में पानी व सफाई को लेकर बिफरे पार्षद

बगरूAug 31, 2018 / 10:53 pm

Kashyap Avasthi

chomu nagarpalika meeting news

सफाई कराओ नहीं तो ठेका निरस्त कर दो

चौमूं. ईओ साहब! नगरपालिका में 200 स्थायी, अस्थायी और ठेकाकर्मी होने के बाद वार्डों में सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। ऐसा क्यों? या तो नियमित सफाई कराओ नहीं तो ठेका निरस्त कर दो। भाजपा के कुछ पार्षदों ने शुक्रवार को नगरपालिका सभागार में साधारण सभा की बैठक में यह बात उठाई तो ईओ बगले झांकने लगे। पार्षदों ने पानी को लेकर ईओ व जलदाय विभाग की एईएन की भी जमकर खिंचाई की।
नगरपालिका सभागार में करीब आधा घंटे विलम्ब से शुरू हुई बैठक में उपाध्यक्ष रमेश चौधरी, भाजपा पार्षद कुंदन सिंह शेखावत, गजेन्द्र यादव, बलदेव टांक, महेन्द्र सैनी, मुक्तिलाल, कालूराम जाट ने जलदाय विभाग के एईएन सतवीर यादव से शहर के वार्डों में पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने तथा ईओ सलीम खान से सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। पार्षदों ने ऑटो हूपर के चालकों को मानदेय दिलवाने, अवैध कॉम्प्लेक्सों में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने पर कार्रवाई करने, शौचालय निर्माण का भुगतान करवाने की मांग की। जिस पर ईओ ने सर्वे रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।
एइएन पर टालमटोली का आरोप
बैठक में विधायक रामलाल शर्मा के आने से पहले भाजपा पार्षद सवाल-जवाब कर रहे थे, लेकिन जैसे ही विधायक पहुंचे तो भाजपा पार्षद चुप्पी साध गए, लेकिन नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र चौधरी ने एईएन सतवीर यादव को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग में समस्या लेकर जाने पर संतोषजनक जवाब देने के बजाय एईएन सीधेतौर पर पालिका को पेयजल समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। चौधरी ने सवाल किया कि जब उनका शहर की जलापूर्ति से कोई लेना-देना नहीं है तो किस हैसियत से बैठक में शामिल होने आए हैं।
ये प्रस्ताव किए पारित
बैठक में विकास समेत अन्य 23 मुद्दों का सदन की सर्व सम्मति से पारित किए गए। नगर पालिका शहरी जल प्रदाय योजना के सुचारू संचालन के लिए टेंडरों की दरों के अनुमोदन किया। पालिका के वार्डों में सड़क और नाली निर्माण कराने, पुरोहितों के मोहल्ले में विवेकानन्द पार्क में विवेकानंद प्रतिमा की स्थापना व ऑपन जीम लगाने, पालिका क्षेत्र के श्मशानों में गेट, सड़क, चारदीवारी, टिनशेड, विश्राम स्थल निर्माण कराने। खेल स्टेडियम को लीज पर देने का अनुमोदन किया गया। इसके अलावा पालिका में गैराज के स्थान पर हॉल निर्माण कराने, रेसक्यू ऑपरेशन के लिए बोलेरो कैम्पर मय सामान क्रय करने, शौचालयों एवं पेशाबघरों की मरम्मत, सीसीटीवी की मरम्मत कराने आदि मुद्दे सदन ने सर्व सम्मति से पारित किए।
बंदर और आवारा पशु मुक्त हो शहर
पालिका उपाध्यक्ष रमेश चौधरी ने ईओ से शहर को बंदर और आवारा पशुओं से मुक्ति दिलाने की मांग की। चौधरी का कहना था कि कई बार शहर में बंदरों को पकड़कर अन्यत्र भिजवाने के लिए निविदा प्रक्रिया से ठेका दिया जाता है, लेकिन फिर से ये बंदरों का झुंड शहर में कैसे आ जाते है, इन्हें रोकने के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए।

Home / Bagru / सफाई कराओ नहीं तो ठेका निरस्त कर दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो