scriptcrime news : टैंकरों से कैमिकल चुराने वाले गिरोह को पकडा | Gang caught stealing chemical from tankers | Patrika News
बगरू

crime news : टैंकरों से कैमिकल चुराने वाले गिरोह को पकडा

8 ड्रम व टैंकर जब्त, चालक व होटल मालिक फरार

बगरूJan 25, 2020 / 12:01 am

Teekam saini

crime news : टैंकरों से कैमिकल ​चुराने वाले गिरोह को पकडा

crime news : टैंकरों से कैमिकल ​चुराने वाले गिरोह को पकडा

कोटपूतली (crime news). थाना पुलिस ने शुक्रवार को जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर ग्राम मलपुरा में एक होटल के पीछे टैंकर से रसायन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रसायन से भरे टैंकर व इससे निकाले गए रसायन से भरे 8 ड्रम व टैंकर जब्त किया है। हालांकि टैंकर चालक व गिरोह का सरगना होटल मालिक मौके से फरार हो गए। टैंकर में कीमती रसायन सायरीन मोनोमर भरा हुआ था। जो कांडला बंदरगाह से रोहतक पेंट फैक्ट्री ले जाया जा रहा था। रास्ते में इस टैंकर से होटल के पीछे पाइप लगाकर रसायन निकाला जा रहा था। पुलिस के अनुसार राजमार्ग सहित क्षेत्र में शराब की अवैध तस्करी व नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा की ओर से गठित विशेष टीम को राजमार्ग पर टैंकरों से रसायन निकाले जाने की जानकारी मिली थी। इस पर विशेष टीम के सदस्य हेमराज मीणा की अगुवाई में पनियाला पुलिस ने होटल के पीछे दबिश दी तो वहां टैंकर से रसायन निकाला जा रहा था। पुलिस के पहुंचते ही टैंकर चालक चैनाराम व होटल मालिक होटल छोड़कर भाग गए।
दूर तक फैली दुर्गन्ध, आंखों में जलन
पुलिस ने बताया कि होटल के पिछे दरवाजा बंद करके टैंकर के ऊपर लगी सील को हटाकर इसमें पाइप डालकर पंप के जरिए रसायन निकालकर इसे ड्रम में भरा जा रहा था। पुलिस के पहुंचने से पहले 8 ड्रम भरे जा चुके थे। टैंकर के ढक्कन पर सील लगी हुई थी, लेकिन गिरोह के लोग इस सील को हटाकर इसमें पाइप डालकर इससे रसायन निकाल रहे थे। मौके पर आधा दर्जन से अधिक खाली ड्रम व जरीकन पड़े हुए थे। इसके अलावा एक गोदाम में अलग से ड्रम रखे हुए थे। रसायन के निकालने से इस की दुर्गंध दूर तक फैल रही थी। वहां खड़े रहने से आंखों में जलन महसूस हो रही थी। जलन के चलते वहां रुकना मुश्किल हो रहा था। जलन व दुर्गन्ध के चलते आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों को भी परेशानी हुई।
टैंकरों से पहले भी निकाला था रसायन
थाना प्रभारी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि वहां गोदाम में मिले खाली ड्रम व मौके की स्थिति को देखकर यह लगता है कि यहां पूर्व में भी टैंकरों से रसायन निकाला जा रहा था। होटल मालिक टैंकर चालकों से इससे सस्ते दामों पर खरीदने की जानकारी मिली है। पनियाला पुलिस ने भी इससे पहले भी वहां दबिश दी थी, लेकिन उस समय वहां कोई नहीं मिला था। पुलिस के अनुसार कांडला से रोहतक एक ब्रांडेड पेंट फैक्ट्री में जा रहे इस रसायन का उपयोग पेंट बनाने में होता है। यह रसयान ज्वनलशील होत है, जो 30 डिग्री तापमान पर भभक उठता है। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरत लाल मीणा व पुलिस उप अधीक्षक दिनेश यादव मौके पर पहुंचे और इस मामले में कार्रवाई के लिए दिशा निर्देश दिए। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में टैंकर चालक व होटल मालिक को तलाश किया, लेकिन इनका कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने के्रन की सहायता से टैंकर को पनियाला थाना पहुंचाया और रसायन से भरे और खाली ड्रमों को जब्त कर लिया।
 

Home / Bagru / crime news : टैंकरों से कैमिकल चुराने वाले गिरोह को पकडा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो