scriptमंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन? | Minister, when was the PHC inaugurated? | Patrika News
बगरू

मंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन?

चिकित्सा मंत्री व विधायक के नाम का लगा है शिलापट्ट, जमवारामगढ़ की बासना पीएचसी का मामला

बगरूFeb 09, 2020 / 10:50 pm

Teekam saini

मंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन?

मंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन?

जयपुर. जमवारामगढ़ उपखण्ड की बासना पीएचसी के नव निर्मित भवन पर लगा उद्घाटन का शिलापट्ट आमजन में चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां पीएचसी भवन के बाहर लगे शिलापट्ट के अनुसार 1 जनवरी 2020 को राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा की अध्यक्षता व जमवारामगढ़ प्रधान रामजीलाल मीणा, उप प्रधान रामफूल मीणा एवं सरपंच रेखा मीणा की विशिष्ट अतिथि में नवीन भवन का लोकार्पण किया है। मामले की पीएचसी प्रभारी डॉ शेलेन्द्र यादव सहित महकमे के आला अधिकारियों तक को मामले की जानकारी नहीं है। हालांकि पीएचसी को अब भी उद्घाटन का इंतजार है।
सरपंच के ससुर का नाम भी चर्चा में
जानकारी के अनुसार शिलापट्ट पर पंचायत समिति सदस्य संतोष गुर्जर, चंदा शर्मा, बीसीएमओ नरेन्द्र कोठीवाल, उपसरपंच गोविन्दराम गुर्जर के अलावा पीएचसी प्रभारी डॉ शेलेन्द्र यादव का नाम लिखा हुआ है। मजे की बात तो यह है कि इसी पट्टिका पर सरपंच के बड़े ससुर सीताराम मीणा का नाम सहयोजक के रूप में लिखा हुआ है। जो कि नियमों के विपरीत है।
नहीं हुई शिफ्ट
जानकारी के अनुसार चिकित्सा विभाग ने बासना गांव में करीब 1.80 करोड़ की लागत से पीएचसी का नया भवन बनाया था। भवन निर्माण को पूरा हुए करीब 6 महिने होने को आए, लेकिन बिजली कनेक्शन व पेयजल व्यवस्था नहीं होने से पीएचसी नए भवन में शिफ्ट नहीं हो सकी। हालांकि चिकित्सा प्रभारी ने 30 जनवरी को सीएमएचओ से अनुमति लेकर पीएचसी को चिकित्सक आवास में शिफ्ट किया है।
इनका कहना है
पीएचसी के नए भवन में बिजली व पेयजल व्यवस्था नहीं हुई है। जिसके चलते हमने भवन को नहीं संभाला है। पीएचसी में लोकार्पण पट्टिका किसने लगवा दी, हमें जानकारी नहीं है।
डॉ. नरेन्द्र कोठीवाल, बीसीएमओ, जमवारामगढ़
पीएचसी भवन का उद्घाटन नहीं हुआ है। सीएमएचओ से अनुमति लेने के बाद चिकित्सक आवास में पीएचसी को शिफ्ट किया है। भवन के बाहर लगी पट्टिका की जानकारी नहीं है।
डॉ शेलेन्द्र यादव, प्रभारी, पीएचसी बासना
 

Home / Bagru / मंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो