मंत्रीजी, कब कर गए पीएचसी का उद्घाटन?

चिकित्सा मंत्री व विधायक के नाम का लगा है शिलापट्ट, जमवारामगढ़ की बासना पीएचसी का मामला

Teekam Saini

09 Feb 2020, 10:50 PM IST

जयपुर. जमवारामगढ़ उपखण्ड की बासना पीएचसी के नव निर्मित भवन पर लगा उद्घाटन का शिलापट्ट आमजन में चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां पीएचसी भवन के बाहर लगे शिलापट्ट के अनुसार 1 जनवरी 2020 को राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा की अध्यक्षता व जमवारामगढ़ प्रधान रामजीलाल मीणा, उप प्रधान रामफूल मीणा एवं सरपंच रेखा मीणा की विशिष्ट अतिथि में नवीन भवन का लोकार्पण किया है। मामले की पीएचसी प्रभारी डॉ शेलेन्द्र यादव सहित महकमे के आला अधिकारियों तक को मामले की जानकारी नहीं है। हालांकि पीएचसी को अब भी उद्घाटन का इंतजार है।
सरपंच के ससुर का नाम भी चर्चा में
जानकारी के अनुसार शिलापट्ट पर पंचायत समिति सदस्य संतोष गुर्जर, चंदा शर्मा, बीसीएमओ नरेन्द्र कोठीवाल, उपसरपंच गोविन्दराम गुर्जर के अलावा पीएचसी प्रभारी डॉ शेलेन्द्र यादव का नाम लिखा हुआ है। मजे की बात तो यह है कि इसी पट्टिका पर सरपंच के बड़े ससुर सीताराम मीणा का नाम सहयोजक के रूप में लिखा हुआ है। जो कि नियमों के विपरीत है।
नहीं हुई शिफ्ट
जानकारी के अनुसार चिकित्सा विभाग ने बासना गांव में करीब 1.80 करोड़ की लागत से पीएचसी का नया भवन बनाया था। भवन निर्माण को पूरा हुए करीब 6 महिने होने को आए, लेकिन बिजली कनेक्शन व पेयजल व्यवस्था नहीं होने से पीएचसी नए भवन में शिफ्ट नहीं हो सकी। हालांकि चिकित्सा प्रभारी ने 30 जनवरी को सीएमएचओ से अनुमति लेकर पीएचसी को चिकित्सक आवास में शिफ्ट किया है।
इनका कहना है
पीएचसी के नए भवन में बिजली व पेयजल व्यवस्था नहीं हुई है। जिसके चलते हमने भवन को नहीं संभाला है। पीएचसी में लोकार्पण पट्टिका किसने लगवा दी, हमें जानकारी नहीं है।
डॉ. नरेन्द्र कोठीवाल, बीसीएमओ, जमवारामगढ़
पीएचसी भवन का उद्घाटन नहीं हुआ है। सीएमएचओ से अनुमति लेने के बाद चिकित्सक आवास में पीएचसी को शिफ्ट किया है। भवन के बाहर लगी पट्टिका की जानकारी नहीं है।
डॉ शेलेन्द्र यादव, प्रभारी, पीएचसी बासना

 
Teekam saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned