scriptसरपंच ने वीडीओ के साथ मिलकर किया कांड, दोनों गिरफ्तार | Sarpanch along with VDO did the scandal | Patrika News
बगरू

सरपंच ने वीडीओ के साथ मिलकर किया कांड, दोनों गिरफ्तार

— एसीबी की कार्रवाई— बीस हजार रुपए की रिश्वत का मामला— नरैना सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी भी गिरफ्तार

बगरूJan 23, 2022 / 11:04 am

Narottam Sharma

गिरफ्तार आरोपी सरपंच व वीडीओ।

गिरफ्तार आरोपी सरपंच व वीडीओ।

जयपुर. दूदू पंचायत समिति में सांभर पंचायत समिति के तकनीकी सहायक नाहर सिंह की गिरफ्तारी के बाद एसीबी (ACB) ने फरार नरैना सरपंच, नरैना ग्राम विकास अधिकारी व ठेकेदार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।
एसीबी सूत्रों के मुताबिक पेंडिंग बिलों का भुगतान करने की एवज में सरपंच, विकास अधिकारी व ठेकेदार परिवारी पर रिश्वत देने का दवाब बना रहे थे। इस पर एसीबी ने शुक्रवार को सांभर पंचायत समिति के तकनीकी सहायक नाहर सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था लेकिन सरपंच व वीडीओ फरार हो गए थे।
एसीबी टीम ने शनिवार को नरैना सरपंच पीर मोहम्मद गुज, ग्राम विकास अधिकारी विश्वनाथ पारीक व ठेकेदार गोरधन को भी गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात रहे कि एसीबी की टीम ने फुलेरा में ग्राम विकास अधिकारी के घर पर भी दबिश दी, जहां से प्रोपर्टी सहित अन्य दस्तावेज मिले हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि पेंडिंग बिलों का भुगतान करने की एवज में नरैना सरपंच पीर मोहम्मद व ग्राम विकास अधिकारी विश्वनाथ पारीक और ठेकेदार गोवर्धन द्वारा 2 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा है। जिसके बाद एसीबी जयपुर नगर तृतीय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप ने शिकायत का सत्यापन किया गया और पुलिस उप अधीक्षक सुरेश कुमार स्वामी एवं उनकी टीम ने ट्रैप आयोजित किया।
गौरतलब है कि दूदू पंचायत समिति में शुक्रवार को एसीबी की कार्रवाई से खलबली मच गई थी। एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई की टीम ने सांभर पंचायत समिति के तकनीकी सहायक नाहर सिंह को परिवादी से 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। पंचायत समिति दूदू में ही मौजूद ग्राम विकास अधिकारी विश्वनाथ पारीक कार्यवाही की भनक लगते ही फरार हो गया था। इसके बाद नरैना सरपंच पीर मोहम्मद भी फरार हो गया था।
यह था मामला
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि पेंडिंग बिलों का भुगतान करने की एवज में नरैना सरपंच पीर मोहम्मद व ग्राम विकास अधिकारी विश्वनाथ पारीक और ठेकेदार गोवर्धन द्वारा 2 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा है। जिसके बाद एसीबी जयपुर नगर तृतीय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप ने शिकायत का सत्यापन किया गया और पुलिस उप अधीक्षक सुरेश कुमार स्वामी एवं उनकी टीम ने ट्रैप आयोजित कर नाहरसिंह पुत्र रामसिंह निवासी पीएचसी मुगसका के पास महाराजा सूरजमल कॉलोनी अलवर, हाल कनिष्ठ तकनीकी सहायक कार्यालय पंचायत समिति सांभर को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

Home / Bagru / सरपंच ने वीडीओ के साथ मिलकर किया कांड, दोनों गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो