scriptयुवक गन्ने के खेत में कर रहा शौच, अचानक तेंदुआ आ गया, जानें फिर क्या हुआ | Bahraich Katarniaghat man defecating in sugarcane field suddenly leopard came know what happened then | Patrika News
बहराइच

युवक गन्ने के खेत में कर रहा शौच, अचानक तेंदुआ आ गया, जानें फिर क्या हुआ

Bahraich Katarniaghat युवक शौच के लिए गन्ने के खेत में गया हुआ था। अचानक उसके सामने तेंदुए (leopard) आ गया और उसने युवक पर हमले का प्रयास किया। युवक की सिट्टी पिट्टी गुल हो गई। जानें फिर क्या हुआ
 
 

बहराइचOct 17, 2022 / 03:31 pm

Sanjay Kumar Srivastava

युवक गन्ने के खेत में कर रहा शौच, अचानक तेंदुआ आ गया, जानें फिर क्या हुआ

युवक गन्ने के खेत में कर रहा शौच, अचानक तेंदुआ आ गया, जानें फिर क्या हुआ (फोटो प्रतीकात्मक)

बहराइच के कतर्नियाघाट (Bahraich Katarniaghat) में तेंदुए (leopard) जंगल से निकलकर अब घरों में हमला कर रहे हैं। तेंदुए (tendua) के अचानक आने से ग्रामीण परेशान हो गए हैं। शनिवार देर रात की बात है एक युवक शौच के लिए गन्ने के खेत में गया हुआ था। अचानक उसके सामने तेंदुए आ गया और उसने युवक पर हमले का प्रयास किया। युवक की सिट्टी पिट्टी गुल हो गई। और वह खेत से चिल्लाते हुए वह गांव की तरफ भागा। पीछे-पीछे तेंदुआ भी निकल आया। आवाज सुन कर खेत की तरफ दौड़े ग्रामीणों को देखकर तेंदुआ ठिठक गया। और वापस खेत में लौट गया। तेंदुए के हमले की सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। वन विभाग की टीम तेंदुए के बढ़े हमलों को देखते हुए प्रभावित गांवों में लगातार कांबिंग कर रही है।
तेंदुए का हमला जारी

बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में बाढ़ का पानी भरा हुआ है। तेंदुए व दूसरे हिंसक वन्यजीव जंगल से बाहर निकलकर गन्ने के खेत को ठिकाना बना रहे हैं। ककरहा रेंज से लगे ग्राम मझरा के ललतूपुरवा गांव में शनिवार रात तेंदुए ने चंद्रिका की गाय का शिकार कर लिया। सुबह पगचिंहों के आधार पर ग्रामीण खोज करते हुए गन्ने के खेत में पहुंचे। जहां गोवंश का कंकाल पाया गया। ललतूपुरवा गांव के जयराज (20 वर्ष) शौच के लिए गन्ने के खेत में गए थे। तभी खेत में मौजूद तेंदुए ने उस पर हमले का प्रयास किया। बस फिर क्या था जयराज पैर सिर पर रख कर भागा। ग्रामीणों के आने से जयराज की जान बची।
यह भी पढ़े – Gorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम

सूचना पर गांव पहुंची वन टीम

वन दरोगा आलोक मणि तिवारी के नेतृत्व में वन टीम प्रभावित गांव पहुंची। ग्रामीणों के संग खेत में सर्च आपरेशन चलाया, गोले भी दागे गए। ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। बहराइच डीएफओ आकाशदीप बधावन ने बताया कि सूचना मिलते ही वन टीम को मौके पर भेजा गया है। जंगल में पानी भरा होने से वन्यजीव बाहर आ रहे हैं। वन टीम लगातार कांबिंग कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो