scriptGorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम | CM Yogi Gorakhpur Zoo two leopard children name tell what will be name | Patrika News
गोरखपुर

Gorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम

Gorakhpur Zoo वन्य जीव सप्ताह के तहत बुधवार का दिन गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए बेहद खास होगा। इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चिड़ियाघर में ढाई माह पूर्व लाई गई सफेद बाघिन (व्हाइट टाइगर) गीता को क्रॉल से मुख्य बाड़े में प्रवेश कराने के साथ तेंदुए के दो बच्चों का नामकरण भी करेंगे।
 
 
 
 

गोरखपुरOct 03, 2022 / 06:10 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Gorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम

Gorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम

वन्य जीव सप्ताह के तहत बुधवार का दिन गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए बेहद खास होगा। इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चिड़ियाघर में ढाई माह पूर्व लाई गई सफेद बाघिन (व्हाइट टाइगर) गीता को क्रॉल से मुख्य बाड़े में प्रवेश कराने के साथ तेंदुए के दो बच्चों का नामकरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा व्हाइट टाइगर को मुख्य बाड़े में प्रवेश कराए जाने के साथ ही पर्यटक अब इसका दीदार भी कर सकेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चिड़ियाघर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।
पर्यटकों को सीएम योगी देंगे सौगात

गोरखपुर में चिड़ियाघर स्थापित करने का श्रेय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही है। मार्च 2021 को उन्होंने इसका लोकार्पण किया था। उनकी मंशा गोरखपुर चिड़ियाघर (शहीद अशफाकउल्ला खां प्राणी उद्यान) को देश का नायाब चिड़ियाघर बनाने की है। उनकी ही पहल पर उनके दूसरे मुख्यमंत्रित्वकाल में सरकार की सौ दिन की कार्ययोजना में गोरखपुर चिड़ियाघर को व्हाइट टाइगर की सौगात देने का निर्णय लिया गया था। कार्ययोजना पर अमल करते हुए 20 जून की रात गीता नाम की सफेद बाघिन को लखनऊ चिड़ियाघर से गोरखपुर चिड़ियाघर लाया गया। इस व्हाइट टाइगर को अनुकूलन के लिए पहले क्वारन्टीन किया गया और फिर क्रॉल में रखा गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंच व्हाइट टाइगर को क्रॉल से मुख्य बाड़े में रिलीज कर पर्यटकों को नई सौगात देंगे।
यह भी पढ़े – रावण और हनुमानजी को आया हार्ट अटैक दोनों की हुई मौत, सभी दुखी

दो हिमालयन ब्लैक बीयर बाड़े में होंगे रिलीज

चिड़ियाघर में आगमन पर सीएम योगी तेंदुए के दो बच्चों का नामकरण भी करेंगे। तेंदुए के बच्चे चिड़ियाघर के अस्पताल में रखे गए हैं। इसके साथ ही चिड़ियाघर प्रशासन की तैयारी कानपुर चिड़ियाघर से लाए जा रहे दो हिमालयन ब्लैक बीयर (भालू) को भी मुख्यमंत्री के हाथों बाड़े में रिलीज कराने की है।
यह भी पढ़े – ललितपुर एसपी ने चोरी छुपे 20 किमी चलाई साइकिल, वजह करेगी हैरान

सीएम योगी को पशुओं से स्नेह

सीएम योगी आदित्यनाथ पशुओं के प्रति स्नेह भाव के लिए जाने जाते हैं। इसके पूर्व सीएम योगी 18 मार्च को गोरखपुर चिड़ियाघर आए थे। तब उन्होंने हर और गौरी नाम के दो गैंडों को केला खिलाया था। सीएम ने दोनों गैंडों को प्यार से उनका नाम लेकर बुलाया तो वे बाड़े में उनके पास आ गए थे।

Hindi News/ Gorakhpur / Gorakhpur Zoo : सीएम योगी रखेंगे तेंदुए के दो बच्चों का नाम, बताए क्या होगा नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो