scriptPM Modi ने रैली में किया वादा, BJP ओडिशा का मुख्यमंत्री धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को बनाएगी | PM Modi promised to Odishas voter BJP will make a son or daughter of the soil as Odisha chief minister | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi ने रैली में किया वादा, BJP ओडिशा का मुख्यमंत्री धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को बनाएगी

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के अंगुल जिले में रैली की। उन्होंने कहा कि यहां पहली बार बीजेपी की डबल इंजन सरकार बनने जा रही है और हम यहां के धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को मुख्यमंत्री बनाएंगे।

नई दिल्लीMay 20, 2024 / 04:05 pm

स्वतंत्र मिश्र

PM Modi in Jaggannath Temple odisha

PM Modi promises to Odisha’s voter: ओडिशा के अंगुल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ओडिशा में बहुमत आने पर स्थानीय समुदाय के लोगों में से किसी को मुख्यमंत्री बनाएगी। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) की आलोचना करते हुए भविष्यवाणी की कि ओडिशा में पहली बार “डबल इंजन सरकार” स्थापित होगी।

25 सालों की नवीन सरकार की पीएम ने आलोचना

मोदी ने पुरी लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा के लिए समर्थन मांगते हुए कहा, ”घर-घर से एक ही आवाज आ रही है-ओडिशा में पहली बार डबल इंजन की सरकार।” पहली बार ओडिशा में डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है।” उन्होंने पिछले 25 वर्षों में बीजद सरकार की उपलब्धियों पर सवाल उठाया और मतदाताओं से इस अवधि के दौरान प्रगति की कमी पर विचार करने का आग्रह किया।
लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण चल रहा है। पीएम मोदी ने लोगों से बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लेने की अपील की। उन्होंने ये टिप्पणी ओडिशा के ढेंकनाल में एक पब्लिक रैली के दौरान की।

पीएम मोदी ने पुरी में रोड शो में भाग लिया, पात्रा भी साथ में थे

पीएम मोदी ने मतदाता भागीदारी के लिए प्रेरणा के तौर पर व्हीलचेयर पर बैठे एक युवा के उदाहरण का हवाला देते हुए जनता से गर्मी के बावजूद मतदान करने की अपील की। उन्होंने इस क्षेत्र से अपने संबंध पर जोर देते हुए कहा, “मैं गुजरात से, सोमनाथ की भूमि से, जगन्नाथ की भूमि का सम्मान करने के लिए आया हूं। इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार की सुबह ओडिशा के पुरी में भी रोड शो किया जिसमें पुरी से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा भी उनके साथ थे।

संबित पात्रा को 2019 के चुनाव में मिली थी हार

संबित पात्रा को 2019 के चुनाव में बीजू जनता दल (बीजेडी) के पिनाकी मिश्रा से हार मिली। इस साल पात्रा को कांग्रेस के जया नारायण पटनायक और बीजेडी के अरूप पटनायक को चुनौती देने मैदान में उतरे हैं। पीएम के रोडशो के रूट पर सड़कों और छतों पर भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी और वे मोदी के पोस्टर और भाजपा के झंडे दिखा रहे थे।

पश्चिम बंगाल में भी पीएम आज करेंगे रैलियां

प्रधानमंत्री की सोमवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल की यात्रा में ओडिशा के ढेंकनाल और कटक और पश्चिम बंगाल के तमलुक और झाड़ग्राम में सार्वजनिक बैठकें शामिल हैं। इससे पहले मोदी ने मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने उच्च मतदान प्रतिशत के महत्व पर प्रकाश डाला और विशेष रूप से महिलाओं और युवा मतदाताओं से अपील की।

महिलाओं से पीएम मोदी ने की विशेष अपील

मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा, “लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान होगा। मैं इस चरण के सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपना वोट डालें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। मैं विशेष रूप से अपील करता हूं महिलाएं और युवा मतदाता लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।”

आज 49 लोकसभा सीटों के लिए हो रहा है मतदान

पांचवें चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 49 संसदीय क्षेत्रों में सोमवार सुबह कड़े सुरक्षा उपायों के साथ मतदान शुरू हो गया। 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 4 जून को मतगणना के साथ समाप्त होंगे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है जबकि विपक्षी इंडिया गठबंधन का लक्ष्य उनके प्रभुत्व को चुनौती देना है।

Hindi News/ National News / PM Modi ने रैली में किया वादा, BJP ओडिशा का मुख्यमंत्री धरतीपुत्र या धरतीपुत्री को बनाएगी

ट्रेंडिंग वीडियो