script30 विद्यार्थियों का विभिन्न सेवाओं के लिए हुआ चयन | 30 students selected for various services | Patrika News
बालाघाट

30 विद्यार्थियों का विभिन्न सेवाओं के लिए हुआ चयन

2263 विद्यार्थियों ने कॅरियर मेले का उठाया लाभ पीजी महाविद्यालय में हुआ कॅरियर मेले का आयोजन

बालाघाटFeb 22, 2020 / 01:29 pm

mukesh yadav

30 विद्यार्थियों का विभिन्न सेवाओं के लिए हुआ चयन

30 विद्यार्थियों का विभिन्न सेवाओं के लिए हुआ चयन


बालाघाट. मप्र शासन, उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर (पीजी) महाविद्यालय में एक दिवसीय कॅरियर मेले का आयोजन किया गया था। इस मेले में जिले के विभिन्न महाविद्यालय के 2263 विद्यार्थियों ने कॅरियर मेले में पंजीयन करवाकर मेले का लाभ उठाया। 30 विद्यार्थियों का चयन विभिन्न सेवाओं के लिए किया गया। कॅरियर अवसर मेले का औपचारिक शुभारंभ सुबह 9.30 बजे मां सरस्वती के पूजन से आरंभ हुआ। प्रथम सत्र में जिला न्यायालय में पदस्थ न्यायाधीश राजेश शर्मा सीजेएम एवं व्यवहार न्यायाधीश मोहित माधव एवं प्रशिक्षु न्यायाधीश रजनीश ताम्रकार के मुख्य आतिथ्य में प्रारंभ हुआ। न्यायाधीशों ने विधि में कॅरियर पर छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन दिया। जूडिशियरी एवं एडव्होकेशी तथा लॉ आफिसर के क्षेत्र में कॅरियर हेतु परीक्षा के विविध आयामों पर चर्चा की गई। पुलिस महानिरीक्षक केपी वेंकटेश्वर राव ने सिविल सेवा एवं पुलिस सेवा की तैयारी के संबंध में विस्तृत मार्गदर्शन दिया।
पशुचिकित्सा विभाग के कॅरियर काऊंसलर डॉ. घनश्याम परते ने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया। सीआरपीएफ में कॅरियर के अवसर पर दीक्षित ने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया। बीमा क्षेत्र में रोजगार के अवसर पर प्रकाश डालते हुए एलआईसी के प्रशासनिक अधिकारी तपेश असाटी ने बताया कि किस तरह से बीमा एजेंट एवं प्रशासनिक अधिकारी के रुप में अपना कॅरियर बना सकते हंै, और असीमित आय का अर्जन कर सकते हैं।
प्राध्यापकों ने भी दी जानकारी
मत्स्य विभाग की उपसंचालक डॉ. शशिप्रभा धुर्वे ने मत्स्य के क्षेत्र में रोजगार की विशाल संभावनाओं के बारे में छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया। अंशुल सहारे एमएसएमईआई ने भी छात्र-छात्राओं को लघु एवं कुटीर उद्योगों पर विस्तृत जानकारी दी। नवनियुक्त सहायक प्राध्यापकों राजेश गौतम, आनंद सिंह पारधी, डॉ. संतोष लिल्हारे, आशुतोष पूरी गोस्वामी, परसराम ठाकरे, तृप्ति सोनी ने भी छात्र-छात्राओं मार्गदर्शन किया। डॉ. भूपेन्द्र ब्रम्हे ने सीएसआईआर नेट के बारे में जानकारी दी।
इनका रहा सहयोग
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में कॅरियर मेले का आयोजन किया गया था। महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. पीएस कातुलकर, डॉ. आरके सोनवाने, डॉ. गोविन्द सिरसाटे, डॉ. तेजेन्द्र सिंह शिव, डॉ. अरविन्द तिवारी और कॅरियर गाईडेंस सेल के प्रभारी डॉ. योगेश वियजवार ने मेले के आयोजन में विशेष भूमिका निभाई। मंच संचालन डॉ. सीमा सुभेदार एवं डॉ. प्रशांत डहाटे ने कुशलतापूर्वक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो