scriptराष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता के लिए खुश्याल का चयन | Choice of Choice for National School Yoga Competition | Patrika News
बालाघाट

राष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता के लिए खुश्याल का चयन

राष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता 2018-19 के लिए जिले के खुश्याल पिता चैतराम मातरे का चयन हुआ है।

बालाघाटJun 12, 2019 / 07:55 pm

mahesh doune

balaghat

राष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता के लिए खुश्याल का चयन

बालाघाट. राष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता 2018-19 के लिए जिले के खुश्याल पिता चैतराम मातरे का चयन हुआ है। खुश्याल स्थानीय वीरांगना रानी अवंतीबाई स्कूल में कक्षा 9 वीं में अध्ययनरत है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन होने पर स्कूल के प्राचार्य एसके तुरकर, जिला क्रीडा अधिकारी भुनेश्वर रावते की प्रमुख उपस्थिति में छात्र व परिवार का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस संबंध में जिला शिक्षा विभाग के क्रीडा अधिकारी भुनेश्वर रावते ने बताया कि छात्र खुश्याल मातरे ने जूनियर वर्ग में संभाग स्तरीय व राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जिसके चलते छात्र का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता 18 जून से 20 जून तक दिल्ली में आयोजित की गई है। प्रतियोगिता में शामिल होने के पूर्व छात्र को 15 जून को ग्वालियर में योग प्रशिक्षण शिविर में शामिल होकर वहां से दिल्ली के लिए रवाना होना होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होने के पूर्व खुश्याल व उसके परिवार का उसकी संस्था में छात्र सम्मान किया गया। 15 जून को योग प्रभारी एके शिवने के साथ छात्र योग प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगा। उन्होंने बताया कि जिले से पहली बार किसी छात्र का चयन योग में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।
इस दौरान चयनित छात्र खुश्याल मातरे से चर्चा करने पर बताया कि वह आठवीं कक्षा से ही योग करता था। उसने बताया कि टीवी में बाबा रामदेव का सुबह आने वाले योग कार्यक्रम को वह पूरी तरह से देखता था फिर उसके बाद स्वयं योग की प्रेक्टिस सुबह-शाम एक घंटा करता था। योग सीखकर वह अपने जिला योग प्रशिक्षक एके शिवने के सामने करके दिखाता था। जिससे योग प्रशिक्षक द्वारा छात्र को प्रशिक्षण दिया जाता था। जिसके चलते आज उसका राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चयन हुआ है। कार्यक्रम के दौरान क्रीडा विभाग प्रभारी एलसी पिपलेवार, विवेक गुप्ता, अशोक रावड़े, भानसिंह चौधरी, एके चौबे, रमेश भगत व स्कूल के समस्त स्टॉप ने खुश्याल को शुभकामना देते हुए सफलता उसकी कामना की है।

Home / Balaghat / राष्ट्रीय शालेय योग प्रतियोगिता के लिए खुश्याल का चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो