scriptCrime-आरोपियों के पास से बाघ के नाखून, दांत बरामद | Crime: Tiger's nails and teeth recovered from the accused | Patrika News
बालाघाट

Crime-आरोपियों के पास से बाघ के नाखून, दांत बरामद

बाघ की खाल के साथ गिरफ्तार तीन आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बाघ का करंट लगाकर शिकार करने की बात स्वीकार की। जिसके बाद जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहीं आरोपियों की निशानदेही पर बाघ के नाखून और दांत भी बरामद किए […]

बालाघाटMay 30, 2024 / 10:12 pm

Bhaneshwar sakure

बाघ का करंट लगाकर शिकार

आरोपियों के पास से बाघ के नाखून, दांत बरामद

बाघ की खाल के साथ गिरफ्तार तीन आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बाघ का करंट लगाकर शिकार करने की बात स्वीकार की। जिसके बाद जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहीं आरोपियों की निशानदेही पर बाघ के नाखून और दांत भी बरामद किए हैं।
बालाघाट. बाघ की खाल के साथ गिरफ्तार तीन आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बाघ का करंट लगाकर शिकार करने की बात स्वीकार की। जिसके बाद जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहीं आरोपियों की निशानदेही पर बाघ के नाखून और दांत भी बरामद किए हैं।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि विद्युत करंट लगाकर बाघ का शिकार किया था। शिकार की घटना कान्हा नेशनल पार्क क्षेत्र में हुई थी। आरोपियों ने ग्राम अरंडी थाना गढ़ी के पास ईमलीटोला के जंगल में करंट लगाया था। इस मामले की जांच के लिए एसपी समीर सौरभ के निर्देशन में सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा के नेतृत्व में ग्रामीण थाना नवेगांव पुलिस टीम का गठन किया है। यह टीम घटना में शामिल अन्य आरोपियों और बाघ के अवशेषों के बारे में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस टीम ने गिरफ्तार आरोपी राजेश पंद्रे से पूछताछ की। उसे घटना स्थल ईमलीटोला के जंगल में लेकर गई। जहां बाघ की करंट लगाकर हत्या की गई थी। घटना स्थल का अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इसके बाद राजेश पंद्रे के पास से बाघ के नाखून व दांत को बरामद किया गया है।
विदित हो कि ग्रामीण थाना नवेगांव पुलिस ने 27 मई को मुखबिर की सूचना पर बाघ की खाल बेचने के लिए गोंदिया जा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया था। जिसमें ग्राम आरंडी थाना गढ़ी निवासी उदल सिंह पिता मंगल सिंह परते, राजेश पिता संतन पंद्रे और ग्राम सरेखा थाना बैहर किशोर कुमार पिता उकनलाल टेंभरे शामिल है। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने बाघ की खाल, एक बाइक सहित अन्य सामग्री जब्त की थी।

Hindi News/ Balaghat / Crime-आरोपियों के पास से बाघ के नाखून, दांत बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो