scriptकल से अन्नपूर्णा मंदिर में एक माह तक जगमगाएंगे दीप, समापन पर होगा भंडारा | From tomorrow, the lamp will be illuminated in Annapurna temple for on | Patrika News
बालाघाट

कल से अन्नपूर्णा मंदिर में एक माह तक जगमगाएंगे दीप, समापन पर होगा भंडारा

अघन मास के पावन अवसर पर नगर के प्राचीन सिद्धपीठ अन्नपूर्णा मंदिर में 13 नवम्बर को मनोकामना ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी।

बालाघाटNov 11, 2019 / 07:27 pm

mahesh doune

कल से अन्नपूर्णा मंदिर में एक माह तक जगमगाएंगे दीप, समापन पर होगा भंडारा

कल से अन्नपूर्णा मंदिर में एक माह तक जगमगाएंगे दीप, समापन पर होगा भंडारा

बालाघाट. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी अघन मास के पावन अवसर पर नगर के प्राचीन सिद्धपीठ अन्नपूर्णा मंदिर में 13 नवम्बर को मनोकामना ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी। जो एक माह तक ज्योति कलश प्रज्जवलित रहेगी।
गौरतलब हो कि अघन मास के अवसर पर अन्नपूर्णा मंदिर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस अवसर पर एक माह के लिए श्रद्धालुओं द्वारा ज्योति कलश स्थापित किया जाता हैं। समापन अवसर पर नगर में ज्योति कलश विसर्जन के लिए भव्य शोभायात्रा निकाली जावेगी व भंडारा का आयोजन किया गया है। भंडारा में हजारों की संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाते हैं।
इस संबंध में मंदिर समिति के सचिव सुशील वर्मा ने बताया कि इस अवसर पर पूरे एक माह तक पूजा अर्चना व आरती की जाती है। मां अन्नपूर्णा का प्रतिदिन श्रृंगार किया जाता है। प्राचीन अन्नपूर्णा मंदिर का पुनर्निर्माण कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है। जिसमें नगर एवं बाहर के श्रद्धालुजन भी यथा संभव सहयोग राशि प्रदान कर रहे हैं।
अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने बताया गया कि करीब एक वर्ष के अंदर मंदिर का भव्य एवं आकर्षक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Home / Balaghat / कल से अन्नपूर्णा मंदिर में एक माह तक जगमगाएंगे दीप, समापन पर होगा भंडारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो