scriptशाम होते गांव में छा जाता है अंधेरा | It gets dark in the village in the evening | Patrika News
बालाघाट

शाम होते गांव में छा जाता है अंधेरा

कई दिनों से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट, पंचायत नहीं दे रही ध्यानग्रामीणों में भारी नाराजगी, शीघ्र लाइट शुरू किए जाने की मांग

बालाघाटAug 09, 2019 / 09:16 pm

mukesh yadav

bijli

शाम होते गांव में छा जाता है अंधेरा

चिखलाबांध। जनपद पंचायत खैरलांजी के अंतर्गत ग्राम पंचायत घोटी की स्ट्रीट लाइट पिछले कई दिनों से बंद पड़ी हुई है। बावजूद इसके पंचायत के जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि स्ट्रीट लाइट के नहीं होने से शाम होते ही पूरा गांव अंधेरे के आगोस में समा जाता है। इसके बाद ग्रामीणों को बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं वर्तमान में बारिश का मौसम होने से ग्रामीणों को जहरीले जीव जंतुओं का भय भी सताता है।
ग्रामीणों का आरोप है कि उनके द्वारा इस संबंध में कई मर्तबा सरपंच और सचिव से चर्चा की गई। लेकिन दोनों के द्वारा आज ठीक हो जाएगा, कल ठीक हो जाएगा कहकर मामले को टालने का ही कार्य किया जा रहा है। कोई भी इन्हें संतोषप्रद जवाब नही दे पा रहा है।
ग्रामीणों के अनुसार ग्राम पंचायत द्वारा 11 लाख की लागत से ग्रीष्म ऋतु में स्ट्रीट लाइट का कार्य किया गया है। लाइट फिटिंग से लेकर रखरखाव और देखभाल की जिम्मेदारी किसी ठेकेदार को दी गई है। लेकिन ठेकेदार बाहर का होने के कारण वह इसकी मरम्मत करने नही आ पाता। जिससे वर्तमान में ग्राम पंचायत की लगभग सभी स्ट्रीट लाइट बंद हो गई है। जिससे ग्राम पंचायत की सभी गलियों में अंधेरा पसरा रहता है। ग्रामीण कृष्णा लिल्हारे और देवी लिल्हारे ने बताया कि उन्होंने कई बार सरपंच सचिव को बोला लेकिन अभी तक कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।

Home / Balaghat / शाम होते गांव में छा जाता है अंधेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो