scriptसरपंच सचिव पर उपसरपंच सहित पंचों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कार्रवाई करने कलेक्टर से गुहार | The Sarpanch secretary, along with the sub-Panchanch, accused the accu | Patrika News
बालाघाट

सरपंच सचिव पर उपसरपंच सहित पंचों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कार्रवाई करने कलेक्टर से गुहार

ग्राम पंचायत भरवेली के उपसरपंच सहित आधा दर्जन से अधिक पंचों ने भ्रष्टाचार व अनियमितता के जांच की मांग की है।

बालाघाटMar 26, 2019 / 04:07 pm

mahesh doune

balaghat

सरपंच सचिव पर उपसरपंच सहित पंचों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कार्रवाई करने कलेक्टर से गुहार

बालाघाट. ग्राम पंचायत भरवेली के उपसरपंच सहित आधा दर्जन से अधिक पंचों ने भ्रष्टाचार व निर्माण कार्य में अनियमितता के जांच की मांग की है। ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव द्वारा निर्माण कार्य में की गई अनियमितता व मनमानी के खिलाफ कलेक्टर कार्यालय पहुंच ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान उपसरपंच मोबिन खान ने बताया कि पंचायत में निर्माण कार्य में सरपंच व सचिव द्वारा भ्रष्टाचार किया गया है। पंचायत में गत ६ माह से कोई बैठक नहीं हुई है। जिसके बावजूद भी मनमानी ढंग से बिल पास हो रहे है। जो कार्य प्रारंभ नहीं हुए है उनके भी बिल निकाले जा रहे है। जिन कार्यो के न ही मस्टर निकले है न ही किसी बैठक में प्रस्ताव पारित हुए है। इसके पूर्व भी आधा दर्जन से अधिक शिकायतों में ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव दोषी पाए गए है। जिसमें धारा ४० व ९२ के तहत जिला पंचायत में कार्रवाई पंजीबद्ध है। लेकिन शासन-प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के बावजूद भी हमें अपने अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। शासन-प्रशासन द्वारा पंचायत के लिए निधि दी जाती है उसका दुरूपयोग किया जा रहा है।
सामूहिक रूप से देंगे इस्तीफा
उपसरपंच सहित पंचों ने कहा कि सरपंच सचिव के खिलाफ शिकायत सही पाए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। शीघ्र इस मामले में जांच कर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो हम सभी सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे।
इनका कहना है
मेरे संज्ञान में दूसरी बार आया है। मेरे द्वारा तात्कालिक जिला पंचायत सीईओ को निर्देशित किया था लेकिन उनका स्थानांतरण हो गया था। नए सीईओ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जाएंगा।
दीपक आर्य, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो