scriptसच्ची घटना : महीनों से लापता पिता के कंकाल तक बेटे को ले गया सांप | True incident Snake took son to skeleton of missing father for 7 month | Patrika News
बालाघाट

सच्ची घटना : महीनों से लापता पिता के कंकाल तक बेटे को ले गया सांप

सांप को देख पीछे-पीछे गया युवक तो जंगल में मिला पिता का कंकाल…

बालाघाटApr 01, 2023 / 09:07 pm

Shailendra Sharma

balaghat.jpg

बालाघाट. कभी कभी जिंदगी में ऐसी घटनाएं होती हैं जिन पर विश्वास करना काफी मुश्किल होता है। ऐसा ही एक मामला बालाघाट जिले से सामने आया है। जहां अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित इलाके में एक सांप एक युवक को उस स्थान पर लेकर पहुंच गया जहां उस पर उसका पिता दफन था। हैरानी की बात ये है कि पिता बीते सात महीनों से लापता है जिसे पुलिस ढूंढ नहीं पा रही थी। अब उसका नरकंकाल मिला है और कपड़ों से परिजन ने उसकी पहचान की है।

 

ये है पूरी घटना
हैरान कर देने वाली ये घटना बालाघाट जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित रूपझर थाना के भर्री गांव की है। भर्री गांव का युवक अंकेश टेकाम जलाऊ लकड़ी लाने जंगल गया हुआ था, तभी उसकी नजर एक सांप पर पड़ी। सांप जंगल की तरफ जा रहा था तभी अंकेश भी उसे देखते-देखते उसके पीछे चला गया, तभी कुछ दूरी पर उसे कुछ हड्डियां जमीन के ऊपर दिखाई दीं, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और खुदाई की तो वहां पर एक नरकंकाल मिला जिसके दोनों हाथ और पैर रस्सी से बंधे हुए थे। सिर्फ हड्डियां और शरीर का कुछ हिस्सा बचा था। कंकाल को बाहर निकाला गया तो युवक अंकेश व परिजन ने कंकाल की शिनाख्त कपड़ों के आधार पर लापता पिता के तौर पर की है।

 

यह भी पढ़ें

भाभी पर बिगड़ी देवर की नीयत, मां ने रोका तो कर दिया लहूलुहान



पिता के कंकाल तक ले गया सांप
युवक अंकेश का कहना है कि उसके पिता 05 सितंबर 2022 से लापता थे जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी और हमारे द्वारा भी लगातार ढूंढा जा रहा था, लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था। उसने बताया कि जब वो जलाऊ लकड़ी चुनने जंगल आया तो सांप का पीछा करने पर कंकाल दिखाई दिया जिसकी सूचना पुलिस को दी और वहां जो कपड़े थे उससे से ही पहचान हुई कि यह कंकाल मेरे पिता का है। जब इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर से चर्चा की तो उन्होंने बताया की रस्सी से बंधे हुए जमीन में गड़े हुए नर कंकाल को पुलिस ने बरामद किया है, जिससे ये प्रतीत होता है कि अज्ञात आरोपियों ने मृतक को हाथ पैर बांधकर हत्या कर दिया। बहरहाल नर कंकाल को डीएनए टेस्ट के लिए लैब भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा की ये हत्या है या फिर किसी अन्य कारणों से मौत हुई है।

देखें वीडियो- एसपी ऑफिस में आरक्षक ने अधिकारी के सामने फाड़ी अपनी वर्दी

https://youtu.be/DJBrBw2nB4w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो