scriptएक साथ जन्मे 4 बच्चे, महिला ने 1 बेटी और 3 बेटों को दिया जन्म | Woman gave birth to 4 children together in Balaghat | Patrika News
बालाघाट

एक साथ जन्मे 4 बच्चे, महिला ने 1 बेटी और 3 बेटों को दिया जन्म

प्रसव का अनोखा मामला

बालाघाटMay 24, 2022 / 02:47 pm

deepak deewan

maa.jpg

प्रसव का अनोखा मामला

बालाघाट. मध्यप्रदेश में सोमवार को प्रसव का अनोखा मामला सामने आया। यह वाकया बालाघाट जिले का हैं जहां जिला अस्पताल में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। महिला को तीन पुत्र पैदा हुए और इनके साथ एक पुत्री भी आई है। महिला का इलाज करने वाली डॉक्टरों की टीम के साथ ही महिला के परिजनों ने भी बच्चों के जन्म पर खुशी जताई है. डॉक्टरों के अनुसार जिले में 4 बच्चों को जन्म देने का यह पहला केस है. उनकी जानकारी में जिला अस्पताल में अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. खास बात यह है कि चारों बच्चे और माता भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। ऐसा प्रसव बेहद कठिन होता है पर जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने महिला का सफल ऑपरेशन किया है।

जिला अस्पताल में किरनापुर तहसील के गांव जराही की गर्भवती प्रीति नंदलाल मेश्राम प्रसव के लिए भर्ती थी. 26 वर्षीय प्रीति नंदलाल ने सोमवार को एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया। इनमें तीन लड़के हैं और 1 लड़की भी शामिल है। प्रसव के बाद चारों बच्चों के साथ उनकी माता भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। बताते हैं कि बालाघाट जिले में 4 बच्चे पहली बार एक साथ जन्में हैं और सभी स्वस्थ भी हैं। जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने बहुत कठिन परंतु सफल ऑपरेशन किया है।

महिला के परिजनों ने चार बच्चे एक साथ होने पर खुशी जताई. परिजनों ने कहा कि हमें तो चार गुनी खुशी मिली है। सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ संजय धबड़गांव ने बताया कि इस खास काम के लिए यूनिट बनाई थी. ट्रामा यूनिट की विशेषज्ञ टीम में डॉ. रश्मि वाघमारे और एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. दिनेश मेश्राम, स्टाफ सिस्टर सरिता मेश्राम शामिल थीं. उनकी कुशल टीम ने आज सुबह 11 बजे प्रीति नंदलाल मेश्राम का ऑपरेशन किया। चारों बच्चों को प्रसव के बाद एनसीयू में भर्ती किया गया है। वर्तमान में चारों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं।

Home / Balaghat / एक साथ जन्मे 4 बच्चे, महिला ने 1 बेटी और 3 बेटों को दिया जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो