इंडो-म्यांमार बॉर्डर पर ग्रवादियों से मुठभेड़ में बलिया का लाल शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

इंडो-म्यांमार बॉर्डर पर ग्रवादियों से मुठभेड़ में बलिया का लाल शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार
सैनिक

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 27 May 2019, 12:53:44 PM (IST) Ballia, Ballia, Uttar Pradesh, India

  • नागालैंड के म्यांमार सीमा से लगे मौन में आईईडी ब्लास्ट के बाद उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए बलिया के दीनानाथ ठाकुर।

बलिया . उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के हल्दी थाना क्षेत्र के बलिहार के रहने वाले असम राइफल्स के जवान दीनानाथ ठाकुर की नागालैंड में म्यामार सीमा से लगने वाले मोन एरिया में प्रतिबंधित एनएससीएन (के) के उग्रवादियों द्वारा आईईडी धमाके के बाद हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। वह असम नागालैंड के मोन जिले में तैनात थे। उनका पार्थिव शरीर सोमवार को बलिया पहुंचेगी और सोमवार को ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

भाजपा की कब्जे वाली विधानसभा सीट ही हार गए BJP प्रत्याशी

नागालैंड से हेलिकॉप्टर के जरिये शहीद दीनानाथ ठाकुर का पार्थिव शरीर वाराणसी पहुंचेगा और वहां से वाया सड़क मार्ग बलिया स्थित उनके गांव बलिहार पहुंचेगा। अंतिम संस्कार में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी समेत जिले के अधिकारी समेत बड़ी तादाद में लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसय बीच उनकी शहादत की खबर मिलने के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

By Amit Kumar

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned