बलिया के लाल शहीद बृजेन्द्र पंचतत्व में विलीन

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Sep, 16 2017 09:43:13 (IST)

Ballia, Uttar Pradesh, India
बलिया के लाल शहीद बृजेन्द्र पंचतत्व में विलीन

सरकार की ओर से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने परिजनों को दिया 25 लाख का चेक

बलिया. सीज फायर का उलंघन कर पाकिस्तान द्वारा लगातार की जा रही गोलीबारी के चलते दुश्मनों से लड़ते-लड़ते जम्मू-कश्मीर के भारत-पाकिस्तान बार्डर पर तैनात बलिया के जाबांज नायक बृजेन्द्र बहादुर सिंह शहीद हो गए थे। देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद बृजेन्द्र बहुदार का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव जनपद के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के विद्याभवन नारायणपुर में हुआ। शहीद बृजेन्द्र को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी सहित हजारो लोग मौजूद थे।

 

 

भारत-पाकिस्तान सीमा पर मुस्तैदी से देश की सुरक्षा में पाकिस्तानी गोली से शहीद बृजेन्द्र बहादुर सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके पैतृक गांव नरायनपुर पहुंचा हजारों की संख्या में मौजूद लोगों की आंखे नम हो गईं। इसके बाद नरायनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के ग्राउंड में शहीद बृजेन्द्र को अंतिम सलामी दी गई। इस दौरान उमड़ी भीड़ ने ‘भारत माता की जय’ व ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए। शहीद ब्रजेन्द्र को उनके बड़े बेटे ने मुखाग्नि दी ।

 

 यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में शहीद हुआ बलिया का लाल, शहीद की पत्नी ने कहा- आखिर कब तक मरते रहेंगे जवान

 

शहीद को श्रद्धाजंलि देने पहुंचे प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार शहीद बृजेन्द्र के परिवार के साथ खड़ी है। इस दौरान मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद के परिवार को 20 लाख और माता-पिता को पांच लाख रुपए का चेक दिया। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि गांव के प्रवेश द्वार और एक क्रीड़ास्थल का नाम शहीद बृजेन्द्र के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भरपूर जबाब दिया जा रहा है यही वजह है कि कश्मीर में अब तक 368 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार कर उरी और पठानकोट जैसे हमलों का बदला भी ले लिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- तीन घंटे तक नाले में तड़पता रहा गोवंश, बचाने नहीं पहुंचा कोई गोरक्षक, प्रशासन भी रहा दूर

 

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा की इस घटना से सभी दुखी है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को पाकिस्तान सहित उसके पाले हुए आतंकियों को जबाब देना चाहिए।

By Amit Kumar

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned