scriptमहागठबंधन टूटने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, कहा- नहीं हुआ था परमानेंट गठबंधन | Om Prakash Rajbhar Big Statement after Break of SP BSP Alliance | Patrika News
बलिया

महागठबंधन टूटने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, कहा- नहीं हुआ था परमानेंट गठबंधन

जनवरी में हुआ था सपा-बसपा का महागठबंधन

बलियाJun 05, 2019 / 02:15 pm

sarveshwari Mishra

Om Prakash Rajbhar

Om Prakash Rajbhar

बलिया. विवादित बयानों को लेकर लगातार चर्चा में बने रहने वाले ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर सपा-बसपा गठबंधन टूटने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सपा-बसपा महागठबंधन टूटने के पर एक बार फिर बयान देकर चर्चा में है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह गठबंधन चुनाव के लिए हुआ था न कि यह परमानेंट गठबंधन था। कहा कि जब चुनाव आता है तो गठबंधन होता है।
यह भी पढ़ें

पूर्वांचल में यादव बहुल सीटों पर ही मायावती को मिली थी जीत

वही अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को मंत्रिमंडल में शामिल न करने पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि आजादी के बाद से ही पिछड़ों की उपेक्षा हुई है और आज भी हो रही है ये पिछड़े समझ नहीं पा रहे हैं । समय जब रह रहा है तब इनको अकल नहीं आ रही समय जब बीत जा रहा है तब इनको अकल आ रही है की इनको हिस्सेदारी नहीं मिली । चाहे अनुप्रिया जी हो चाहे नीतीश जी हो इनको पहले हिस्सेदारी तय कर लेना चाहिए की तब हम साथ रहेंगे । मंत्रिमंडल में 54 फीसदी हिस्सेदारी पिछड़ों की होनी चाहिए ।
Mayawati Akhilesh
अखिलेश यादव ने कहा था गठबंधन लम्बा चलेगा
इसी साल जनवरी में यूपी की की राजनीति के दो कट्टर प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मिलकर आम चुनाव लड़ने का ऐतिहासिक फैसला लिया था। लेकिन चुनाव में इस गठबंधन को उम्मीद के मुताबिक उन्हें कामयाबी नहीं मिली।
Mayawati
गठबंधन टूटने के बाद बोली मायावती, रिश्ते बने रहेंगे
मायावती ने अखिलेश यादव और डिंपल यादव की तरफ से मिले सम्मान का जिक्र किया और साफ शब्दों में कहा कि अखिलेश-डिंपल से रिश्ते राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं हैं और वो आगे भी जारी रहेंगे।
मायावती ने यादवों पर लगाया भीतरघात का आरोप

लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की बैठक के बाद मायावती ने यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में अकेले लड़ने की बात कही। मायावती ने यादवों पर भीतरघात का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा के बेस वोट यानि यादव वोटों का भी उन्हें साथ मिला, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया है ।
पूर्वांचल की चार यादव बहुल सीट पर मायावती को मिली है जीत

पूर्वांचल की जिन चार सीटों पर मायावती जीतीं हैं वह यादव बहुल सीटें हैं । पूर्वांचल की गाजीपुर, जौनपुर, घोसी और लालगंज लोकसभा सीट पर मायावती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है, इन सीटों पर यादव वोटरों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। गाजीपुर लोकसभा सीट जहां से बसपा नेता अफजाल अंसारी ने जीत हासिल की थी, वहां चार लाख के करीब यादव वोटर हैं और लोकसभा चुनाव में यादवों ने बसपा उम्मीदवार का खुलकर समर्थन किया था।

Home / Ballia / महागठबंधन टूटने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, कहा- नहीं हुआ था परमानेंट गठबंधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो