scriptTroubled by monkey terror people of Ballia recited Hanuman Chalisa | बंदरों के आतंक से परेशान लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, नगर निगम से की यह मांग | Patrika News

बंदरों के आतंक से परेशान लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, नगर निगम से की यह मांग

locationबलियाPublished: Nov 28, 2023 01:49:32 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

बंदरों के आतंक से परेशान बलिया शहर के जापलीनगंज मोहल्ला के लोगों ने अनोखा विरोध शुरू किया है। मुहल्लेवासियों ने 'बलिया नगर पालिका सामने आओ, बंदरों से हमें बचाओ' का नारा लगाया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

ballia_bandar.jpg
बंदरों के आतंक से परेशान लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
बंदरों के आतंक से परेशान बलिया शहर के जापलीनगंज मोहल्ला के लोगों ने अनोखा विरोध शुरू किया है। मुहल्लेवासियों ने 'बलिया नगर पालिका सामने आओ, बंदरों से हमें बचाओ' का नारा लगाया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। यहां रहने वाली संगीता जायसवाल बताती हैं कि मेरा घर गायत्री कालोनी वार्ड नंबर 16 में पड़ता है। बगल में स्कूल है। मोहल्ले के लोग बंदरों के आतंक से परेशान हैं। शनिवार को हमने कलेक्टर और नगर पालिका को ज्ञापन सौंपा।
संगीता जायसवाल बताती हैं कि हर दिन किसी न किसी को बंदर काट लेते हैं। जो स्वस्थ हैं। मजबूत हैं वो तो निकल जाते हैं। लेकिन बच्चों, बुजुर्गों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, क्योंकि बंदर परेशानी का सबब बने हुए हैं। कहा कि हमने डीएम व नगरपालिका के यहां गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंतः हनुमान जी के शरण में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया, ताकि बंदरों से निजात मिले।

इस बावत डीएफओ विमल कुमार आनंद ने बताया कि अब बंदर जनता के साथ रहते-रहते आबादी में रहने के आदी हो गए हैं। शासन से आदेश भी है कि बंदरों की जिम्मेदारी नगर पालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत की है। सहयोग के लिए वन विभाग तत्पर है, जो मदद होगी दी जाएगी। अब देखने वाली है कि क्‍या जिला प्रशासन बंदरों को पकड़ पायेगा या फिर हनुमान चालीसा का कुछ असर होगा ?

ट्रेंडिंग वीडियो