scriptTV स्क्रीन में कस्टमर केयर का नंबर देख किया कॉल, फिर ये एप डाउनलोड करते ही खाता हो गया खाली, केस दर्ज | Balod online fraud case : 48 thousand 500 rs fraud teacher, google discover news | Patrika News
बालोद

TV स्क्रीन में कस्टमर केयर का नंबर देख किया कॉल, फिर ये एप डाउनलोड करते ही खाता हो गया खाली, केस दर्ज

पुलिस ने मोबाइल नंबर के आदार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है

बालोदMay 05, 2024 / 05:10 pm

चंदू निर्मलकर

cg fraud case, online fraud case, cg news, cg hindi news, crime news, Balod news, Balod hindi news,
दल्लीराजहरा थाना अंतर्गत ग्राम कुसुमकसा के एस खान ने साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया है। मामले में एक शिक्षिका के साथ 48 हजार 500 रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई है। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आदार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीं मामले की जांच में जुट गई है।
सेट टॉप बॉक्स रिचार्ज कराने लैश हो रहा था नंबर

Balod Fraud case: अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज

शिकायतकर्ता ने बताया कि कस्टमर सपोर्ट एप्लीकेशन डाउनलोड कराकर अज्ञात साइबर ठग ने शिक्षिका से 48 हजार 500 रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। मामले में राजहरा थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 और सूचना प्रोद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 66 डी के तहत अपराध दर्ज किया।

Balod Fraud case: ऐसे हुआ फ्रॉड

पुलिस ने बताया कि पत्नी तरूजुम अरा खान शिक्षिका हैं। ग्राम धुरवाटोला स्कूल में पदस्थ थीं, तब 25 जनवरी को दोपहर 2 बजे टाटा स्काई रिचार्ज करने एवं रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलने के लिए टीवी स्क्रीन पर आ रहे कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया। कस्टमर केयर नंबर में कॉल अटेंड करने वाले ने कस्टमर सपोर्ट का एप्लीकेशन डाउनलोड करवाया। इस दौरान मोबाइल नंबर अपडेट होने के लिए एक ओटीपी आएगा, उसे बताने के लिए कहा। पत्नी के मोबाइल नंबर में ओटीपी आया, जिसे बताने पर बैंक अकाउंट से 48 हजार 500 रुपए कट गए, यानी डेबिट ट्रांजेक्शन हो गया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Hindi News/ Balod / TV स्क्रीन में कस्टमर केयर का नंबर देख किया कॉल, फिर ये एप डाउनलोड करते ही खाता हो गया खाली, केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो