scriptकोरोना विस्फोट: डौंडीलोहारा के भालूकोन्हा में 22 समेत जिले में 58 नए मरीज मिले, मनरेगा का काम बंद | Corona : 58 new patients found in district including 22 in Bhalukonha | Patrika News
बालोद

कोरोना विस्फोट: डौंडीलोहारा के भालूकोन्हा में 22 समेत जिले में 58 नए मरीज मिले, मनरेगा का काम बंद

बालोद जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। डौंडीलोहारा विकासखंड के ग्राम भालूकोन्हा (सुरेगांव) में एक ही दिन में 22 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। गुरुवार को जिलेभर में कोरोना के 58 नए मरीज मिले हैं।

बालोदMar 26, 2021 / 07:11 pm

Chandra Kishor Deshmukh

कोरोना विस्फोट: डौंडीलोहारा के भालूकोन्हा में 22 समेत जिले में 58 नए मरीज मिले, मनरेगा का काम बंद

कोरोना विस्फोट: डौंडीलोहारा के भालूकोन्हा में 22 समेत जिले में 58 नए मरीज मिले, मनरेगा का काम बंद

बालोद/देवरीबंगला. जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। डौंडीलोहारा विकासखंड के ग्राम भालूकोन्हा (सुरेगांव) में एक ही दिन में 22 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। गुरुवार को जिलेभर में कोरोना के 58 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यह स्थिति इस साल पहली बार बनी है, जब इतनी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन भी सकते में हैं और जिले में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा जिले में पहले कोरोना संक्रमण में कमी के कारण बंद कोरोना अस्पतालों का ताला फिर खोल दिया गया है। कलेक्टर ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग की बैठक भी ली है।

भालूकोन्हा में अब तक 27 कोरोना के मरीज मिले
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भालूकोन्हा में अब तक कुल 27 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। अभी भी यहां लोगों की कोरोना जांच की जा रही हैं। गांव में कोरोना ब्लास्ट के कारण एसडीएम ने इस गांव में चल रहे मनरेगा कार्य बंद करवा दिया गया है। अब इस गांव को कंटेनमेन्ट जोन पर शुक्रवार को निर्णय होगा, जब यहां के ग्रामीणों की कोरोना जांच रिपोर्ट आएगी।

341 लोगों की कोरोना जांच
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर केवट नवागांव अंतर्गत ग्राम भालूकोन्हा में गुरुवार को कोविड टेस्ट शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 341 लोगो की जांच की गई। जिसमें से 20 लोग एंटीजन टेस्ट मे पॉजीटिव पाए गए। एक मरीज अर्जुंदा में जांच के दौरान पॉजीटिव मिला, जो इसी गांव का है। सभी को पाकुरभाट बालोद भेजा गया।

एक्टिव मरीज की संख्या पहुंची 157
गुरुवार को जिलेभर में कोरोना के 58 नए मामले सामने आए हैं। मरीजों की संख्या बढ़कर 10,131 हो गई है। एक भी मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया गया। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 157 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना से मरने वालों की संख्या 115 है। जिलेभर में विभिन्न जगहों और गांव में शिविर लगाकर गुरुवार को 1492 लोगों की कोरोना जांच की गई। अभी तक 2 लाख 2 हजार 789 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिसमें 10,131 लोग संक्रमित मिले हैं। अभी तक 9859 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। 91 कोरोना संक्रमित लोग अपने घर पर इलाज करा रहे हैं। गुरुवार को सबसे ज्यादा डौंडी व डौंडीलोहारा में सार्वधिक 20-20 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बालोद में 4 व गुंडरदेही में 14 संक्रमित मिले हैं।

बंद आइसोलेशन केंद्र के ताले खुले
फरवरी में जहां कोरोना संक्रमण में तेजी से कमी आ रही थी। एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 19 थी, लेकिन अचानक मार्च के दूसरे सप्ताह से लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इधर अब बंद आइसालेशन केंद्र को फिर से स्वास्थ्य विभाग ने खोल दिए है। हालांकि पाकुरभाट व कोविड अस्पताल में पहले से ही मरीज भर्ती थे।

कांदुल के पांच शिक्षक संक्रमित, डुंडेरा के सभी विद्यार्थी एंटीजन में नेगेटिव
डुंडेरा स्कूल के तीन शिक्षक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 85 विद्यर्थियों की एंटीजन से कोरोना जांच की थी। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। बुधवार को जिले के कांदुल स्कूल के पांच शिक्षक भी कोरोना के शिकार हो गए हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है। लेकिन लोगों की लापरवाही से ऐसा लग रहा है कि कोरोना से लोगों को कोई डर नहीं है।

हमने पूरी तैयारी कर ली है
सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने बताया कि बढ़ता संक्रमण चिंता का कारण जरूर है। हम सबको अब सतर्क रहने की जरूरत है। मास्क व सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य है। हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

Home / Balod / कोरोना विस्फोट: डौंडीलोहारा के भालूकोन्हा में 22 समेत जिले में 58 नए मरीज मिले, मनरेगा का काम बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो