scriptदो सप्ताह से पानी को तरसते लोगों ने रात में किया नपं अध्यक्ष आवास का घेराव, तब सुबह भेजे गए टैंकर | For two weeks, the people of the city have been demanding water. | Patrika News
बालोद

दो सप्ताह से पानी को तरसते लोगों ने रात में किया नपं अध्यक्ष आवास का घेराव, तब सुबह भेजे गए टैंकर

नगर के कुछ वार्डों में सप्ताहभर से नलों से पानी नहीं मिलते से रहवासी खासे परेशान हैं। मामले में नगर पंचायत के जिम्मेदारों को जानकारी देने के बाद भी परेशानी बरकरार रहने से लोग रविवार की रात नाराज लोग रात साढ़े दस बजे नगर पंचायत अध्यक्ष का निवास घेर लिया।

बालोदApr 16, 2019 / 12:32 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

दो सप्ताह से पानी को तरसते लोगों ने रात में किया नपं अध्यक्ष आवास का घेराव, तब सुबह भेजे गए टैंकर

बालोद/डौंडीलोहारा @ patrika. नगर के कुछ वार्डों में सप्ताहभर से नलों से पानी नहीं मिलते से रहवासी खासे परेशान हैं। मामले में नगर पंचायत के जिम्मेदारों को जानकारी देने के बाद भी परेशानी बरकरार रहने से लोग रविवार की रात नाराज लोग रात साढ़े दस बजे नगर पंचायत अध्यक्ष का निवास घेर लिया। खासकर वार्ड 6, 8 व 10 की स्थिति पानी के मामले में बेहद दयनीय है। जहां टैंकर से पानी सप्लाई की मांग करते हंगामा किया गया। तब सुबह यहां टैंकर से पानी भेजा गया।

केबल बिछाने के दौरान कंपनी के लोग व जनता के बीच हुआ विवाद
वार्ड 6 की पार्षद अनुराधा उपाध्याय से मिली जानकारी अनुसार नगर में निजी कंपनी का केबल बिछाने का काम चल रहा है। जो जमीन खोदते समय नल पाइपों को क्षतिग्रस्त्र कर दे रही है। इससे सप्ताहभर से वार्ड 6 व 8 में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। रविवार को भी केबल बिछाने के दौरान कंपनी के लोग व जनता के बीच विवाद हो गया। इससे रात साढ़े दस बजे लोग इक_ा होकर नगर पंचायत सीएमओ व अध्यक्ष प्रेम भंसाली से फोन पर चर्चा की गई, पर बात नहीं बनी। उसके बाद लोग नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष के निवास का घेराव कर दिया। आश्वास के बाद लोग शांत हुए।

हंगामे के बाद जागा नगर पंचायत, पानी व्यवस्था में दिनभर लगी रही
रविवार रात लोग इस बात को लेकर नराजगी जाहिर की कि जनता पानी के लिए परेशान है और नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसलिए रात को ही वार्ड-6 की पार्षद अनुराधा उपाध्याय के नेतृत्व में लगभग 50 से 60 की संख्या में वार्डवासी अधिकारी व अध्यक्ष के खिलाफ उपेक्षा करने व समय पर टैंकर नहीं भेजने जैसे आरोप लगाते हुए रात्रि में जमकर हंगामा किया। एक निजी मोबाइल कंपनी द्वारा एक सप्ताह से अंधाधुंन खुदाई करवाई जा रही है, इससे पाइप लाइन खराब हो रहे हैं। इसकी शिकायत के बाद भी कंपनी के काम को नहीं रोका गया। इधर हंगामे के बाद सोमवार को नगर पंचायत अमला हरकत में आया और पूरा स्टाफ नगर के सभी 15 वार्डों में पेयजल सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करने में लगा रहा।

जल संकट से निपटने नहीं बनाई कोई योजना
ज्ञात रहे कि नगर पंचायत अपनी विवादित कार्यप्रणाली को लेकर लगातार विवादों में बना हुआ है। यहां जिम्मेदारों ने गर्मी में पेयजल संकट से निपटने के लिए पहले से कोई योजना नहीं बनाई। न ही प्रमुख प्राकृतिक व कृत्रिम जल स्रोतों को संरक्षित कर जलस्तर बढ़ाने कोई पहल की। इस वजह से गर्मी के शुरूवाती दिनों में ही यहां आधे से अधिक वार्डों में अभी से गंभीर पेयजल संकट की स्थिति है।

 

balod patrika
केबल बिछाने गड्ढा खोदने की अनुमति हमने नहीं दी
नगर पंचायत डौंडीलोहारा के प्रभारी सीएमओ रामकुमार कोलियारे ने कहा निजी मोबाइल कंपनी को केबल बिछाने गड्ढा खोदने की अनुमति हमने नहीं दी है। उन्होंने निकाय में अब तक राशि भी जमा नहीं की है। कार्य अभी बंद करा दिया गया है। टूटी पाइप-लाइन ठीक की जा रही है। केबल बिछाने की अनुमति गर्मी के बाद ही दी जाएगी।
पार्षदों की हो रही उपेक्षा
नगर पंचायत डौंडीलोहारा के वार्ड-6 पार्षद अनुराधा उपाध्याय ने कहा नगर पंचायत की कार्यप्रणाली व जिम्मेदारों की मनमानी और लापरवाही से नगर की जनता आहत है। नगर पंचायत में कुछ लोगों के धौंस पूर्ण व्यवहार के चलते पाषदों तक की उपेक्षा की जा रही है। बार-बार टैंकर के लिए बोलने पर भी समय पर उपलब्ध नहीं कराया जाता। रविवार को विरोध करने के बाद सोमवार को सारे कार्य किए जा रहे हैं।

Home / Balod / दो सप्ताह से पानी को तरसते लोगों ने रात में किया नपं अध्यक्ष आवास का घेराव, तब सुबह भेजे गए टैंकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो