scriptगांव से दुधावा जलाशय देखने जा रहे मालवाहक दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 13 घायल | Freight going to village Dudhwa reservoir crashes, | Patrika News
बालोद

गांव से दुधावा जलाशय देखने जा रहे मालवाहक दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 13 घायल

कांकेर जिले के दुधावा थाना चौकी के सामने नरहरपुर मोड़ पर रविवार को एक तेज रफ्तार पिकअप पलट गई जिसमें सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत और 13 लोग घायल हो गए। घायलोंं एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को कांकेर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बालोदOct 13, 2019 / 10:30 pm

Chandra Kishor Deshmukh

गांव से दुधावा जलाशय देखने जा रहे मालवाहक दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 13 घायल

गांव से दुधावा जलाशय देखने जा रहे मालवाहक दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 13 घायल

बालोद @ patrika. कांकेर जिले के दुधावा थाना चौकी के सामने नरहरपुर मोड़ पर रविवार को एक तेज रफ्तार पिकअप पलट गई जिसमें सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत और 13 लोग घायल हो गए। घायलोंं एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को कांकेर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उपचार जारी है।
दुर्घटना के बाद घटनास्थल से 10 से 15 फीट दूर तक छिंटक गए पिकअप सवार
हादसा इतना भयानक था कि तेज रफ्तार वाहन तीन बार पलटी खाई। जिससे पिकअप में सवार सभी लोग दूर दूर तक छिटक गए। कई तो घटनास्थल से 10 से 15 फीट दूर तक छिटक गए। इस दुर्घटना में मृतक व सभी घायल जिला मुख्यालय बालोद से 18 किमी दूर ग्राम चिरचारी के रहने वाले है। घटना की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई गांव में मातम छा गया।
सुबह निकले थे पिकनिक मनाने
जानकारी के अनुसार ग्राम चिरचारी निवासी प्रेमलाल साहू (46) पिता बलवान राम ने बताया कि गांव से आज सुबह पिकअप मालवाहक वाहन में 17 लोग दुधावा जलाशय देखने के लिए जा रहे थे। सुबह करीब 7.30 बजे गांव से निकले और करीब 12 बजे दुधावा जलाशय पहुंचने ही वाले थे तभी दुधावा से एक किमी पहले नरहरपुर मोड़ परचालक की लापरवाही से वाहन अनियंत्रित होकर मोड़ पर पलट गई।
दुर्घटना में इनकी हुई मौत
इस दुर्घटना में चिरचारी निवासी कौशल राम ठाकुर (40) पिता गोवर्धन राम और बिसंभर सिंहारे (40) पिता मोतीराम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना में मृत व्यक्ति को शव सारवंडी अस्पताल के मरच्युरी में रखा गया था जहां परिजन के आते ही पोस्टमार्टम कर शव सौंप दिया गया।
ये गंभीर रूप से हैं घायल
दुर्घटना में वाहन में सावर 13 लोगों घायल हो गए। घायलों को तत्काल सारवंडी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से 7 घायलों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल में भर्ती घायल प्रेमलाल साहू (46) पिता बलवान, गौतम साहू (40) पिता जीवन, अर्जुन सिंह सिंहारे (62)पिता सुंदर सिंग, बरसन ठाकुर (40) पिता मोती राम, दीनदयाल ठाकुर (61) पिता प्यारीलाल, ठाकुर राम (60) पिता फगवा राम और चंद्रशेखर पिस्दा (32) पिता बिदेश राम सभी निवासी चिरचारी शामिल हैं। कुछ मामूली चोट वाले घायलों का इलाज पास के ही सारवंडी अस्पताल में चल रहा है।
पुलिस व ग्रामीणों ने वाहन में दबे लोगों को निकाला
दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। लोग इधर-उधर घायल पड़े हुएथे। कुछ देर बाद लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने वाहन में दबे लोगों को निकालने में मदद की। पुलिस भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।
चालक को कई बार मना किया पर मानें नहीं
घायलों ने बताया कि घर से निकलते ही चालक को सावधानीपूर्वक और धीरे-धीरे वाहन चलाने कहा गया था। इसके बाद भी चालक ने किसी की नहीं सुनी और वाहन को तेज रफ्तार से लापरवाहीपूर्वक चला रहा था। दुधावा पहुंचने से पहले अचानक अंधा मोड़ आ जाने से वाहन को नियंत्रित नहीं कर सका और वाहन पलट गई जिससे दो लोगों की मौत हो गई।
आज होगा अंतिम संस्कार
घटना के बाद दुधवा चौकी पुलिस ने दोनों मृतकों के शव का पीएम कर परिजन को सौंप दिया है। परिजन रात होने के कारण शव को घर नहीं लाए। सोमवार सुबह शव का अंतिम संस्कार गांव में किया जाएगा। इधर ग्रामीणों ने रविवार को गांव में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। इस दुर्घटना से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। मृतक के परिजन को रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण परिजन को ढांढस बंधाते रहे। वहीं गांव वाले घायलों के उपचार और हालत के बारे में एक-दूसरे से पूछते रहे।

Home / Balod / गांव से दुधावा जलाशय देखने जा रहे मालवाहक दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, 13 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो