scriptइंस्टाग्राम में की दोस्ती, राजस्थान में किया बलात्कार, फिर मांग में सिन्दूर भर के बोला आज से तू मेरी पत्नी | Friendship on Instagram, rape in Rajasthan | Patrika News
बालोद

इंस्टाग्राम में की दोस्ती, राजस्थान में किया बलात्कार, फिर मांग में सिन्दूर भर के बोला आज से तू मेरी पत्नी

CG Crime: नाबालिग लड़की ने इंस्टाग्राम से राजस्थान के लडके साथ दोस्ती की। लड़के ने शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

बालोदMar 22, 2024 / 12:02 pm

Shrishti Singh

instagram_.jpg
Balod Crime News: नाबालिग लड़की ने इंस्टाग्राम (Instagram) से राजस्थान (Rajasthan) के लडके साथ दोस्ती की। लड़के ने शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ दुष्कर्म (Sexual assault) किया। किरण कुमार जांगड़े, (cg rape case) विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) बालोद ने आरोपी तुषार स्वामी उर्फ कुंजू स्वामी पिता रतन स्वामी (24) निवासी नैनवा, थाना-नैनवा, जिला-बूंदी (राजस्थान) को सजा सुनाई।धारा 363 के आरोप में तीन वर्ष का सश्रम कारावास व एक हजार रुपए अर्थदंड, धारा 366 के आरोप में पांच वर्ष का सश्रम कारावास व दो हजार रुपए अर्थदंड, लैंगिक अपराध (Crime) की धारा 6 के आरोप में बीस वर्ष का सश्रम कारावास व 2000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया गया।
पास्को सीएल साहू, विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो) के अनुसार 31 अगस्त 2021 को पीड़िता के पिता ने थाना गुंडरदेही में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 12वीं में पढ़ने वाली नाबालिग बेटी 29 अगस्त 2021 की रात्रि से गायब है। उसकी मां रात्रि 2.30 बजे उठी तो नाबालिग बेटी घर में नहीं थी। पत्नी ने मुझे जानकारी दी। बेट के मोबाइल पर फोन किया तो सुबह 7 बजे तक नंबर व्यस्त बता रहा था। इसके बाद स्वीच ऑफ हो गया।
यह भी पढ़ें

ताबीज बेचने वाले निकले नक्सली, 208 किलो विस्फोटक के साथ पति-पत्नी गिरफ्तार.. करने वाले थे बड़ा धमाका

पुलिस ने विवेचना के दौरान पाया कि नाबालिग और संदेही के मोबाइल नंबर का लोकेशन राजस्थान का मिल रहा है। टीम वहां रवाना की गई। लोकेशन टावर के आधार पर आरोपी तुषार उर्फ कुंजू स्वामी के के कब्जे से 21 सितंबर 2021 को नाबालिग को बरामद कर लिया।
महिला सेल प्रभारी निरीक्षक पद्मा जगत को नाबालिग ने बताया कि जून 2021 में इंस्टाग्राम के माध्यम से राजस्थान निवासी तुषार स्वामी से दोस्ती हुई थी। आरोपी ने उससे बात करने व्हाट्सऐप नंबर मांगा। उससे शादी करने की बात कही।
29 अगस्त 2021 को तुषार ने फोन किया और बोला कि मैं मिलने आ रहा हूूं, तुम अपने घर से बाहर मिलने आना। 30 अगस्त 2021 की रात 1.30 बजे बिना किसी को बताए आरोपी से मिलने सिकोसा पहुंची। आरोपी ने शादी करने की बात कहते हुए उसे जयपुर जगतपुरा राजस्थान ले गया और किराए के मकान में रखा था।
यह भी पढ़ें

पूर्व कांग्रेसी मंत्री ने रिश्तेदारों के नाम करा दी बांग्लादेशी शरणार्थियों की जमीन.. IT ने किया करोड़ों के कालेधन का खुलासा

एक सितंबर 2021 को जयपुर पहुंचने पर आरोपी ने उसकी मांग में सिंदुर भरकर कहा कि वह उसकी पत्नी है। पहली बार जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। 21 सितंबर 2021 को पुलिस वाले पीड़िता को आरोपी के कब्जे से बरामद किया। इस प्रकार वह लगातार पीड़िता से दुष्कर्म करते रहा। विवेचना के बाद अभियोग पत्र विचारण न्यायालय में 12 अक्टूबर 2021 को प्रस्तुत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो