scriptसोखता गड्ढ़े में मासूम की मौत की जांच के लिए पहुंचे तहसीलदार, पंचायत की लापरवाही सामने आई | Innocent's death due to falling in the pit | Patrika News
बालोद

सोखता गड्ढ़े में मासूम की मौत की जांच के लिए पहुंचे तहसीलदार, पंचायत की लापरवाही सामने आई

गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर ग्राम कजराबांधा में सोखता गड्ढ़े में गिरने से मासूम की मौत मामले में दूसरे दिन मंगलवार को जनपद पंचायत सीईओ और तहसीलदार जांच में पहुंचे।

बालोदJul 10, 2019 / 12:39 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

सोखता गड्ढ़े में मासूम की मौत की जांच के लिए पहुंचे तहसीलदार, पंचायत की लापरवाही सामने आई

बालोद/कचांदुर @ patrika . गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर ग्राम कजराबांधा में सोखता गड्ढ़े में गिरने से मासूम की मौत मामले में दूसरे दिन मंगलवार को जनपद पंचायत सीईओ और तहसीलदार जांच में पहुंचे। @ patrika .तहसीलदार के अनुसार मासूम वेदांत यादव 2 वर्ष पिता दिलेश्वर की मौत मामले में पंचायत की लापरवाही सामने आईहै। सरपंच दूजराम चंद्राकर एवं सचिव भूपेश कुमार उस सोखता गड्ढें को 15 दिन से खोदकर रखा गया है।
एक सप्ताह पहले इसी गड्ढे में गिर गया था 6 साल का मासूम
इस सोखता गड्ढ़े में एक सप्ताह पहले भी एक मासूम 6 साल का कुणाल गिर गया था उसे किसी तरह बाहर निकाला गया था। इसके बाद भी कोईसावधानी पंचायत की ओर से नहीं बरती गई। बता दें कि गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय से दो किलोमीटर दूर ग्राम खर्रा में 6 मई 2018 को एक निर्माणाधीन पानी टंकी गिर जाने से दो मासूम की मौत हो गई थी।
नहीं मिली सहायता
इस आकस्मिक मौत में राजस्व विभाग की ओर से पीडि़त परिजन को 25 हज़ार रुपए आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। लेकिन इस मामले में मृतक परिवार को अंतिम संस्कार के लिए कोई सहयोग राशि नहीं मिली। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के पिता बरबसपुर के आश्रित ग्राम में मवेशी चराने का काम करता है। मां रोजी मजदूरी करती है।
पूर्व के मामले में सरपंच, सचिव और पंच पर हुईथी कार्रवाई
बताया जाता है कि इस तरह के एक मामले में सरपंच, सचिव, ठेकेदार और पंच को जेल हुई थी। उस मामले में कलक्टर व जिला पंचायत सीईओ ने तत्काल कार्रवाई की थी। इस मामले में भी ग्रामीण जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
सचिव की गैर जिम्मेदाराना जवाब
सरपंच दूजराम चंद्राकर ने कहा वहां सोख्ता गड्ढ़ा बनाने का काम बरसात के कारण रुका हुआ है। ग्राम पंचायत कजराबांधा सचिव भूपेश कुमार ने कहा दुर्घटना बताकर नहीं आती। दुर्घटना घट गईतो हम क्या करें। अधिकारी मामले की जांच कर चले गए हंै। आपको हम जानकारी नहीं दे सकते। जो छापना छापने के लिए आप स्वतंत्र है।
मिलेगी आर्थिक सहायता
तहसीलदार एके पुशांत ने कहा ग्राम पंचायत द्वारा 8 दिन पहले सो?ता गड्ढा खोदा था जिसमें एक मासूम गिर गया और मौत हो गई। जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारी को सौंपेंगे। परिजन को आर्थिक सहायता के लिएराजस्व परिपत्र के अनुसार शासन से मिलेगी। निर्माण काम में सरपंच सचिव की लापरवाही सामने आई है।

Home / Balod / सोखता गड्ढ़े में मासूम की मौत की जांच के लिए पहुंचे तहसीलदार, पंचायत की लापरवाही सामने आई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो