देख लीजिए विधायक जी, अपने ही गांव की सड़क 5 साल में नहीं बनवा पाए, विकास तो है कोसों दूर

डौंडीलोहारा तहसील मुख्यालय से महज 6 किमी दूर ग्राम कोसमी, भीमकन्हार की सड़क अत्यंत दयनीय हो चुकी है। सालों पहले किए गए डामरीकरण उखड़ चुके हैं।

By: Chandra Kishor Deshmukh

Published: 07 Jun 2018, 09:00 AM IST

बालोद/डौंडीलोहारा .तहसील मुख्यालय से महज 6 किमी दूर ग्राम कोसमी, भीमकन्हार की सड़क अत्यंत दयनीय हो चुकी है। सालों पहले किए गए डामरीकरण उखड़ चुके हैं। इस मार्ग पर दो पहिया वाहन आएदिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, या गाडिय़ां पंक्चर हो रही हैं।

मामले में विधानसभा क्षेत्र के विधायक व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है। लोगों ने बताया कि पिछले पांच वर्ष से इस क्षेत्र के लोग सड़क दुरूस्त कराने कई बार संबंधितों को ज्ञापन सौंप चुके हैं। पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां ताज्जुब की बात ये है कि गांव की बेटी ही विधायक हैं।

कोसमी की बेटी है विधायक, फिर भी नहीं सुधरी स्थिति
लोगों का कहना है कि ताज्जुब की बात ये है कि डौंडीलोहरा विधानसभा क्षेत्र की विधायिका अनिला भेडिय़ा हैं। वे ग्राम कोसमी की बेटी हैं। बावजूद उसके गांव की सड़कों की बदहाल स्थिति काफी सोचनीय है। ग्राम कोसमी के महेंद्र सिंह राजपूत ने कहा उसके बाद भी वे गंभीरता नहीं दिखा रही हैं। इसका खामियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में जो भी खड़े होगा उसे भुगतना पड़ सकता है। ग्रामवासियो में जर्जर सड़क का मुद्दा गरमाया हुआ है। ग्रामीणों की ओर से इस जर्जर सड़क को जल्दी ठीक करने की मांग कर रहे हैं।

डौंडीलोहरा से दुर्ग जाने के लिए यही है एक मात्र शॉर्टकट मार्ग
जानकारी अनुसार डौंडीलोहरा से ग्राम सेमरडीह कोसमी, भीमकन्हार, मुरखुसरा आदि ग्रामों से होकर दुर्ग तक जाने वालों के लिए यह मार्ग शॉर्टकट माना जाता है। यहां से गुजरने वाली बसों की हालत सड़क के कारण काफी खस्ता हो चुकी है।

आए दिन बसें रास्ते में पंक्चर हो जाती है जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डौंडीलोहरा से दुर्ग चलने वाले अहमद ट्रैवल्स के चालक नरेंद्र कोलियारे ने बताया सीधे दुर्ग जाने वाले यात्री इसी बस से जाना पसंद करते हंै क्योंकि इससे उनके समय व पैसे दोनों की बचत होती है, लेकिन खराब व जर्जर सड़क के कारण उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कई बार कर चुके है दुरूस्ती की मांग
ग्राम पंचायत कोसमी की महिला सरपंच शिवबति ठाकुर ने बताया कि जर्जर सड़क मार्ग के डामरीकरण के लिए कई बार विधायक अनिला भेडिय़ा, कलक्टर बालोद, पीडब्ल्यूडी विभाग में शिविरों के माध्यम से विगत चार वर्ष में सड़क निर्माण करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन उनके कानों में जू तक नही रेंगी।

सरपंच ने शीघ्र ही इस जर्जर सड़क मार्ग पर डामरीकरण की मांग विभागीय अधिकारियों से की है। मामले में विधायक अनिला भेडिय़ा के फोन 9425595345 पर संपर्क करने की कोशिश की गई पर संपर्क नहीं हो पाया।

Show More
Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned