बालोद जिले में बढ़ रही चोरी, दो माह में 69 वारदात, आरोपी पकड़ से बाहर

बालोद जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, लेकिन आोरपी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। जिलेभर के गांव हो, चाहे शहर, सभी जगह चोरों के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में पुलिस गस्त व कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

By: Chandra Kishor Deshmukh

Published: 05 Mar 2021, 07:29 PM IST

बालोद. जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, लेकिन आोरपी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। जिलेभर के गांव हो, चाहे शहर, सभी जगह चोरों के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में पुलिस गस्त व कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। दो माह के भीतर जिले में 69 चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। मार्च के तीन दिनों में 7 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि चोरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तीसरी आंख का भी डर नहीं
नया साल लगने के बाद अचानक चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। चोर गांव व शहर के साथ बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे का भी कोई खौफ नहीं है। चोर इतने शातिर हैं कि सीसीटीवी के रिकॉर्डर मॉनिटर सभी अपने साथ ले जाते हैं, जिससे पुलिस उसे पकड़ न सके। हाल ही में निपानी के बैंक, बिरेतरा में ट्रैक्टर चोरी, झलमला में एक घर से लगभग चार लाख की चोरी हो चुकी है।

जनवरी में 39 तो फरवरी में 30 चोरी
साल 2021 के जनवरी में ही 39 चोरी हो चुकी हैं। फरवरी में 30 और अब मार्च में ही 7 से अधिक चोरी की घटनाएं जिले में हो चुकी हैं। चोर नकाब पहनकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

लोग घरों और दुकानों में लगाने लगे कैमरे
चोरी की घटनाओं से पुलिस भी त्रस्त हैं। वहीं लोग व दुकानदार परेशान हंै। सभी अपने घर व दुकानों की सुरक्षा के लिए ही सीसीटीवी कैमरे लगा रहे हैं।

सबसे ज्यादा चोरी गुंडरदेही व गुरुर ब्लॉक में
विभागीय जानकारी के मुताबिक जिले में सबसे अधिक चोरी की घटना गुंडरदेही ब्लॉक में हो रही हैं। यहां ट्रैक्टर, थ्रेसर व ट्रैक्टर ट्रॉली की भी चोरी हो रही है। गुरुर ब्लॉक में भी लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। बालोद थाना अंतर्गत दो बड़ी चोरी हो चुकी है।

जांच की जा रही
थाना प्रभारी बालोद जीएस ठाकुर ने कहा कि निपानी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक व झलमला के एक घर में हुई चोरी के मामले में सभी पहलू में जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Show More
Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned