script नालियों पर दुकानदारों ने कर लिया था कब्जा, पालिका ने हटाया | Shopkeepers had taken over the drains | Patrika News

नालियों पर दुकानदारों ने कर लिया था कब्जा, पालिका ने हटाया

locationबालोदPublished: Feb 07, 2024 11:11:49 pm

नगर पालिका ने लंबे समय बाद अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई की है। बुधवार को शहर की मुख्य नालियों पर कब्जा करने वाले 18 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान पालिका के साथ पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम मौजूद रही।

पुलिस और राजस्व विभाग की टीम थी मौजूद

बालोद. नगर पालिका ने लंबे समय बाद अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई की है। बुधवार को शहर की मुख्य नालियों पर कब्जा करने वाले 18 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान पालिका के साथ पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम मौजूद रही। नालियों पर भी कब्जा करने से नालियों की साफ-सफाई नहीं हो रही थी। नाली से उठ रही बदबू के कारण लोग परेशान थे। इस मामले पर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशन के बाद नगर पालिका ने अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी किया। उन्हें कब्जा हटाने का समय दिया था। कब्जा नहीं हटाने पर पालिका ने अवैध कब्जा को तोड़ दिया। फिर नाली की सफाई की गई।

अब कब्जा किया तो सीधी कार्रवाई
पालिका के सीएमओ सुनील अग्रहरि ने दुकानदारों से साफ कहा कि दुकान का कचरा कलेक्शन करने वाले को दें। भूलकर भी नाली में कचरा न डाले। उन्होंने कहा कि नाली पर कब्जा न करें। कब्जा करते पाए गए तो कार्रवाई होगी।

पालिका की ढिलाई से हो गया था कब्जा
पालिका को पूर्व में भी मालूम था कि दुकानदारों ने नाली के ऊपर कब्जा किया है। इसके बाद भी सब मौन थे। अब कार्रवाई तेज कर दी है। पालिका का कहना है कि इस तरह का अवैध कब्जा करने वाले पर कार्रवाई जारी रहेगी। जिन्होंने कब्जा किया है वे स्वयं से हटा दें।

काफी दिनों से मिल रही थी शिकायत

नगर पालिका सीएमओ सुनील अग्रहरि ने कहा कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि बस स्टैंड में दुकानदारों ने नाली पर कब्जा कर लिया है। नोटिस के बाद भी कब्जा नहीं हटाया तो कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो