scriptदो वार्डों को जोडऩे वाली पटरी पर रेलवे लगा रहा था खंभे, विरोध होने पर वापस लौटे | The railway was connecting the wards with the railways | Patrika News
बालोद

दो वार्डों को जोडऩे वाली पटरी पर रेलवे लगा रहा था खंभे, विरोध होने पर वापस लौटे

दल्लीराजहरा नगर के गांधी चौक और घोड़ा मंदिर वार्ड में बीच से गुजरने वाली पटरी के दोनों ओर से वाहनों के आवागमन को अस्थायी रूप से बंद करने पहुंचे रेलवे अधिकारियों एवं आरपीएफ टीम को वार्डवासियों के आक्रोश का सामान करना पड़ा।

बालोदApr 20, 2019 / 11:49 pm

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

दो वार्डों को जोडऩे वाली पटरी पर रेलवे लगा रहा था खंभे, विरोध होने पर वापस लौटे

बालोद/दल्लीराजहरा. नगर के गांधी चौक और घोड़ा मंदिर वार्ड में बीच से गुजरने वाली पटरी के दोनों ओर से वाहनों के आवागमन को अस्थायी रूप से बंद करने पहुंचे रेलवे अधिकारियों एवं आरपीएफ टीम को वार्डवासियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। विरोध इतना अधिक बढ़ गया कि टीम को बिना मार्ग बंद किए ही वापस लौटना पड़ा।

तीन किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है
वार्ड 13 और 20 के बीच से यह लाइन गुजरती है। जिससे सैकड़ों लोग समय और कम दूरी के लिए पटरी पार कर आते-जाते हैं। यहां दो रेल लाइन से प्रतिदिन मालगाड़ी एवं एक पैसेंजर ट्रेन का आवागमन होता है। ग्राम पंचायत धोबेदंड ग्रामीण व राजहरा नगर के नया बाजार के लिए इस मार्ग को चुनते है। नहीं तो शहीद चौक से पुराना बाजार होकर नया बाजार क्षेत्र में लगभग तीन किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। लोगों की मजबूरी है।

एंगल लगने के बाद नहीं आए पाएंगे वाहन
नगरपालिका अध्यक्ष कांशीराम निषाद एवं पार्षदों ने रेलवे अधिकारियों से कहा कि इसी मार्ग से शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के छात्र आते-जाते हैं। जल आवर्धन योजना की टंकी भी वार्ड 13 में स्थापित हो रही है। शासकीय हॉस्टल, कचरा डिस्पोजल सेंटर उस पार संचालित है। इस मार्ग पर लोहे के एंगल लगने के बाद पानी टैंकर, संजीवनी वाहन या अन्य कोई भी वाहन बंद हो जाएंगे।

अधिकारियों ने बताया भिलाई से आए आदेश
रेलवे के अधिकारियों ने नगरपालिका अध्यक्ष एवं वार्डवासियों से कहा भिलाई डिवीजन से यह आदेश आया है कि यहां रेल पटरी के दोनों ओर अस्थायी रूप से लोहे के एंगल लगाना है, जिनके बीच से सिर्फ साइकिल चालक अथवा व्यक्ति ही गुजर सकेंगे।

मंडल रेल प्रबंधक के नाम सौंपा ज्ञापन
नगरपालिका अध्यक्ष ने तमाम तरह की परेशानी व मार्ग बंद होने से आने वाली दिक्कतों की जानकारी का एक ज्ञापन रेल प्रबंधक रायपुर के नाम सौंपा। उन्होंने बताया रेलवे फाटक या ओवर ब्रिज निर्माण कराए जाने के लिए रेलवे विभाग को कई बार लिखित एवं मौखिक रूप से निवेदन किया जा चुका है। नगरपालिका अध्यक्ष ने पत्र में मंडल रेल प्रबंधक से कहा है कि उपरोक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए वार्ड 20 से वार्ड 13 घोड़ा मंदिर वार्ड जाने वाले मार्ग को स्थायी रूप से बंद करने के लिए की जा रही कार्यवाही पर तत्काल रोक लगाई जाए। पत्र की प्रतिलिपि बालोद जिला कलक्टर, एसडीएम डौंडीलोहारा, वरिष्ठ मंडल अभियंता समन्वयक रेलवे के अन्य विभागीय अधिकारियों को दी है।

Home / Balod / दो वार्डों को जोडऩे वाली पटरी पर रेलवे लगा रहा था खंभे, विरोध होने पर वापस लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो