scriptयहां मतगणना तो होगी मगर परिणाम की घोषणा नहीं होगी | There will be counting But the result will not be announced | Patrika News
बालोद

यहां मतगणना तो होगी मगर परिणाम की घोषणा नहीं होगी

बालोद जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों संजारी बालोद, डौंडीलोहारा और गुंडरदेही में हुए मतदान की गिनती वहीं होगी किन्तु परिणाम की घोषणा कांकेर में होगी। मतों की गिनती ग्राम पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में होगी।

बालोदMay 22, 2019 / 12:16 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod news

यहां मतगणना तो होगी मगर परिणाम की घोषणा नहीं होगी

बालोद @ patrika. जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों संजारी बालोद, डौंडीलोहारा और गुंडरदेही में हुए मतदान की गिनती वहीं होगी किन्तु परिणाम की घोषणा कांकेर में होगी। जिला प्रशासन ने जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती ग्राम पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में होगी।

प्रशासन पूरी तरह से तैयार
कॉलेज परिसर में मतगणना की पूरी तैयारी जिला प्रशासन ने कर ली है। मतगणना को लेकर कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किया गया है। मतगणना में तीनों विधानसभा के लगभग एक हजार कर्मचारी शामिल होंगे।

प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल
बता दें कि मतगणना को लेकर प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाए गए हैं। साथ ही हर विधानसभा में मतगणना की टीम भी रहेंगी। पर सबसे पहले इवीएम में कैद मतों की गिनती होगी। अंत में ही वीवीपैट मशीन की गिनती की जाएगी। डाक मतपत्र की गिनती कांकेर से की जाएगी। साथ ही परिणाम की घोषणा भी कांकेर से ही होगी।

मीडिया सेंटर को दी जाएगी जानकारी
हार-जीत और मतों के अंतर की जानकारी सहित रुझान शाम तक पता चल जाएगा लेकिन परिणाम की घोषणा देर रात तक होगी। इस बार राउंडवार घोषणा लाउड स्पीकर से नहीं होगी बल्कि जानकारी सिर्फ मीडिया सेंटर को ही दी जाएगी।

19 से 21 राउंड में होगी गिनती
काउंटिंग के लिए प्रत्येक विधानसत्रा क्षेत्र में 14 टेबल बनाए गए हैं। बालोद विधानसभा में 19 राउंड तो गुंडरदेही में 20 और डौंडीलोहारा विधानसभा में 21 राउंड की काउंटिंग पूरी की जाएगी। पूरी काउंटिंग के बाद में 5 वीवीपैट मशीनों का सत्यापन भी किया जाएगा। मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ले जा सकेंगे। इन सामानों को काउंटर में जमा कराना अनिवार्य होगा।

मतगणना कक्ष के बाहर नहीं होगी भीड़
इस बार मतगणना कक्ष के बाहर नहीं होगी लोगों की भीड़। इसका कारण लाउड स्पीकर से राउंडवार गणना और रुझानों की घोषणा नहीं की जाएगी।

Home / Balod / यहां मतगणना तो होगी मगर परिणाम की घोषणा नहीं होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो