scriptमाध्यमिक शिक्षा मंडल की मेरिट में लाने कलक्टर देंगी 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को टिप्स | Tips for 10th-12th students to bring merit list | Patrika News
बालोद

माध्यमिक शिक्षा मंडल की मेरिट में लाने कलक्टर देंगी 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को टिप्स

बोर्ड परीक्षा को देखते हुए मेरिट में स्थान पाने शिक्षा विभाग के साथ जिला प्रशासन भी अपनी तैयारी में जुटा है। इस बार शिक्षा मंडल की मेरिट सूची में जिले के बच्चों को स्थान दिलाने तैयारी के साथ इसके योग्य बच्चों को विशेष कोचिंग दी जाएगी।

बालोदJan 15, 2019 / 12:17 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

माध्यमिक शिक्षा मंडल की मेरिट में लाने कलक्टर देंगी 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को टिप्स

बालोद. आगामी बोर्ड परीक्षा को देखते हुए मेरिट में स्थान पाने शिक्षा विभाग के साथ जिला प्रशासन भी अपनी तैयारी में जुटा है। इस बार शिक्षा मंडल की मेरिट सूची में जिले के बच्चों को स्थान दिलाने तैयारी के साथ इसके योग्य बच्चों को विशेष कोचिंग दी जाएगी।
कलक्टर किरण कौशल ने दसवीं एवं बारहवीं के बच्चों को मेरिट में आने के टिप्स देंगी। जिले के कुल 102 चयनित बच्चों को गुरुवार 17 जनवरी से आदमाबाद रेस्ट हॉउस में क्लास में विषयों पर मार्गदर्शन के साथ ही उन्हें मोटिवेट भी करेंगी।
90 फीसदी या उससे अधिक अंक लाने वालों को मौका
जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष चावरे से मिली जानकारी अनुसार 17 जनवरी को कलक्टर आदमाबाद (तांदुला) रेस्ट हॉउस में दसवीं के 92 व बारहवीं के 10 बच्चों को मेरिट में आने मोटिवेट करेंगी। जिला शिक्षा विभाग ने ऐसे बच्चों का चयन किया है जो कक्षा नवमीं में 90 फीसदी या फिर उससे अधिक अंक लेकर परीक्षा उत्तीर्ण कर दसवीं में प्रवेश लिए हों, वहीं कक्षा दसवीं के अर्धवार्षिक परीक्षा में भी 80 से 90 फीसदी या फिर उससे अधिक अंक लाए हों। यही स्थिति कक्षा बारहवीं की भी है। शिक्षा विभाग ने ऐसे बच्चों की सूची भी बनाई है।
54 स्कूलों के प्राचार्य भी होंगे शामिल
जिला शिक्षा अधिकारी ने आगे जानकारी दी कि 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए बच्चों को और ज्यादा लगन से पढ़कर अंक लाने मोटिवेट किया जाएगा। जिले में कई ऐसे बच्चे हैं जो 100 में से 100 प्रतिशत अंक भी ला सकते हैं।
तैयारी से इस बार जिले से आ सकते हैं टॉप 10 में
डीइओ चावरे ने बताया कि गुरुर विकासखंड के ग्राम ठेकवाडीह निवासी निखिल कुमार ने कक्षा नवमीं ने 600 में से 595 अंक अर्जित किए थे। इन होनहार बच्चों के साथ उस स्कूल के प्राचार्य भी उपस्थित रहेंगे। यहां जिस तरह की तैयारी चल रही है उससे ऐसा लग रहा है कि आने वाले बोर्ड परीक्षा में इस बार जिले से कोई न कोई विद्यार्थी टॉप 10 की सूची में स्थान बनाएगा।

Home / Balod / माध्यमिक शिक्षा मंडल की मेरिट में लाने कलक्टर देंगी 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को टिप्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो