scriptनगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन | Urban body elections | Patrika News
बालोद

नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन

नगरीय निकाय चुनाव के आखरी दिन शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने जिला मुख्यालय में शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेंट पहुंचे। पार्टी के 20 प्रत्याशियों ने सामूहिक नामांकन जमा किया। इसी के साथ नामांकन दाखिल की प्रक्रिया समाप्त हो गई है।

बालोदDec 06, 2019 / 10:40 pm

Chandra Kishor Deshmukh

नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन

नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन

बालोद @ patrika . नगरीय निकाय चुनाव के आखरी दिन शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने जिला मुख्यालय में शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेंट पहुंचे। पार्टी के 20 प्रत्याशियों ने सामूहिक नामांकन जमा किया। इसी के साथ नामांकन दाखिल की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। 9 दिसंबर तक नाम वापसी प्रक्रिया निर्धारित है।
नाम वापसी के बाद तस्वीर होगी साफ
अंतिम दिन नगर पालिका के 20 वार्डों के लिए कुल 104 अभ्यर्थियों ने फार्म खरीदा और कुल 98 अभ्यर्थियों ने नामांकन जमा किया। इन 98 अभ्यर्थियों में भाजपा और कांग्रेस के 20-20 प्रत्याशियों के अलावा शेष अन्य पार्टी और निर्दलीय है। नामांकन निर्देशन की तिथि समाप्त होने के बाद जमा नामांकन फार्म की जांच शुक्रवार को की जाएगी। आज ही तय हो जाएगा कि किसके फार्म सही और गलत है। 9 दिसंबर को नाम वापसी के बाद 20 वार्डों में प्रत्याशियों के बीच मुकाबले की तस्वीर साफ हो जाएगी।
वार्ड-8 में मात्र दो अभ्यर्थी
बालोद नगर पालिका में सबसे ज्यादा वार्ड एक से नामांकन फार्म जमा हुआ है। इस वार्ड में 9 प्रत्याशियों ने फार्म भरा है। इसी तरह वार्ड-8 में भी आठ प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया है। वार्ड-15 में सबसे कम दो अभ्यर्थियों ने नामांकन जमा किया है।
वार्ड-15 में आधा घंटा पहले भाजपा ने बदल दिया प्रत्याशी
वार्ड-15 में भाजपा ने पहले नेहा मंडावी को प्रत्याशी घोषित किया था। उन्होंने नामांकन दाखिल नहीं किया था। आखिरी दिन आधा घंटे पहले ही उनके बदले रेणुका ठाकुर को प्रत्याशी बनाया गया। इस वार्ड से कांग्रेस के धनेश्वरी ठाकुर ने नामांकन भरा है।
निर्वाचन कार्यालय जाने के पहले पुलिस ने की जांच
नामांकन दाखिल के अंतिम दिन कलेक्टोरेट में कार्यकर्ताओंं की भीड़ हो गई थी। प्रत्याशियों और समर्थकों की भीड़ को देखते हुए थाना प्रभारी ने जवानों के साथ भीड़ को व्यवस्थित किया। कलेक्टोरेट के भीतर कुछ समय तक अव्यवस्था की स्थिति निर्मित हो गई थी।
नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन
IMAGE CREDIT: balod patrika

15 वार्ड के अभ्यर्थियों ने बाजे-गाजे के साथ रैली निकालकर भरा नामांकन
बालोद/डौंडीलोहारा @ patrika. नगर पंचायत चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा के बाद शुक्रवार को नाम निर्देशन पत्र जमा कर दिया है। प्रत्याशियों के साथ कार्यकर्ता बाजे-गाजे के साथ वार्डो का भ्रमण करते हुए निवार्चन कार्यालय पहुंचे थे।

कांग्रेस ने संशोधित सूची में वार्ड 15 के प्रत्याशी को बदला
कांग्रेस द्वारा संशोधित सूची में वार्ड 15 के पहले प्रत्याशी अनिता साहू को बदल कर उनके स्थान पर प्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व पार्षद विद्या शर्मा के बदले इसबार वार्ड 12 से डुमलेश्वरी सिन्हा को उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस की नामांकन रैली में अनिल लोढा, हस्तीमल सांखला, राकेश सांखला, विकास लोढा, राजेन्द्र निषाद, प्रकाश शर्मा, प्रेम भंसाली, कान्हा टांक, शिव सिन्हा और कार्यकर्ता सहित सभी प्रत्याशी शामिल थे।
भाजपा के सभी अभ्यॢथयों ने भरा नामांकन
भाजपा के सभी अभ्यॢथयों ने भी अपने समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक नामांकन रैली के साथ नामांकन भरा। इस दौरान देवेंद्र जायसवाल, होरीलाल रावटे, बुधियारिन कुमेटी, रूपेश सिन्हा, जयलाल मालेकर, जयेश ठाकुर, राकेश गुप्ता, मोती संचेती सहित कार्यकर्ता शामिल थे।
टिकट से वंचित बागी लड़ेंगे निर्दलीय
टिकट से वंचित पार्टी के कार्यकर्या निर्दलीय मैदान में उरतने की तैयारी में है। इनमें भाजपा से पद्मावती देवांगन, मोहन निषाद और कांग्रेस से विद्या शर्मा, तमेंद्र निषाद, सौहद्रा देवांगन, राजा रजक शामिल है। सभी निर्दलीय दोनों पार्टी के चुनावी समीकरण को प्रभावित करेंगे।
नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन
IMAGE CREDIT: balod patrika

दल्लीराजहरा नगर पालिका : अंतिम दिन 110 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया
बालोद/दल्लीराजहरा @ patrika. नगर पालिका चुनाव के लिए नामांकन दाखिल के अंतिम दिन 27 वार्डों से कुल 110 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार अंतिम दिन शुक्रवार को 27 वार्डों से कुल 110 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इनमें वार्ड क्रमांक 1 से तीन, वार्ड 2 से तीन, वार्ड 3 से पांच, वार्ड क्रमांक 4 से दो, वार्ड 5 से पांच, वार्ड 6 से तीन, वार्ड 7 से चार, वार्ड 8 से छह, वार्ड 9 से चार, वार्ड 10 से चार, वार्ड 11 से तीन, 12 से तीन, वार्ड 13 से पांच, वार्ड 14 से पांच, वार्ड 15 से चार, वार्ड 16 से दो, वार्ड 17 से दो, वार्ड 18 से चार, वार्ड 19 से चार, वार्ड 20 से तीन, वार्ड 21 से छह, वार्ड 22 से तीन, वार्ड 23 से चार, वार्ड 24 से दस, वार्ड 25 से पांच, वार्ड 26 से पांच तथा वार्ड 27 से तीन अभ्यर्थी शामिल हैं।

बाजे-गाजे के साथ पहुंचे प्रत्याशी और कार्यकर्ता
दोनों प्रमुख पार्टी कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी समर्थकों के साथ बाजे-गाजे के साथ नामांकन भरने निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल के पहले मंत्री अनिला भेडिय़ा ने जीत की शुभकामनाएं दी। भाजपा प्रत्याशियों ने भी रैली निकालकर नामांकल दाखिल किया।

Home / Balod / नगरीय निकाय चुनाव : आखिरी दिन निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने लगा प्रत्याथियों का रेला, 98 अभ्यार्थियों ने किया नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो