scriptकबाड़ से जुगाड़ कर बनाया जल टैंकर, पालिका ने बचाए 4 लाख | Water tanker built by junking the junk, Municipality saved 4 lakhs | Patrika News
बालोद

कबाड़ से जुगाड़ कर बनाया जल टैंकर, पालिका ने बचाए 4 लाख

नगर पालिका बालोद ने कबाड़ से जुगाड़ फार्मूले को अपनाते हुए कबाड़ में तब्दील हो चुके खस्ताहाल पुराने 3 जल टैंकरों को नए रूप में तैयार कर पालिका के लगभग चार लाख रुपए बचाए गए हैं।

बालोदJan 21, 2019 / 12:27 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

कबाड़ से जुगाड़ कर बनाया जल टैंकर, पालिका ने बचाए 4 लाख

बालोद. नगर पालिका बालोद ने कबाड़ से जुगाड़ फार्मूले को अपनाते हुए कबाड़ में तब्दील हो चुके खस्ताहाल पुराने 3 जल टैंकरों को नए रूप में तैयार कर पालिका के लगभग चार लाख रुपए बचाए गए हैं।
जानकारी अनुसार पालिका के कबाड़ में बरसों से पड़े तीन जल टैंकरों की टंकी जंग लग कर खराब होने से पालिका के पास टैंकरों की संख्या कम हो गई थी। इधर नगर के कई वार्डों में वासियों की मांग के अनुरूप जल आपूर्ति में परेशानी होती थी। पालिका के पास महज 5 जल टैंकर ही थे, जिससे कुछ वार्डों में पानी सप्लाई, विकास कामों में पानी तथा शादी सहित कई आयोजनों में टैंकर से पानी की सप्लाई कर पाना मुश्किल होता था।
20 साल पुरानी टंकियों में लग गया था जंग
नगर पालिका सीएमओ रोहित कुमार साहू ने बताया जल सप्लाई के लिए टैंकर की कमी को देखते हुए पालिका के कबाड़ में बरसों से रखे तीन टैंकर जो कि 15 से 20 वर्ष पूर्व पालिका द्वारा खरीदे गए थे, जो अत्यंत जर्जर अवस्था में होने के कारण कबाड़ में रखवा दी गई थी।
अब पालिका के पास 8 टैंकर
स्थिति को संभालने नई सोच के साथ तीनों टैंकरों की चेचिस का परीक्षण कराने के बाद उस पर 4500 लीटर क्षमता वाली तीन नई टंकी फिट करा कर उसे पूरी तरह नया बनाया गया, जिससे पेयजल सप्लाई का काम प्रारंभ कर दिया गया है। अब पालिका के पास 8 टैंकर हो गए हैं जिससे पेयजल सप्लाई में राहत मिली है।
नया टैंकर बनाने में मात्र 80 हजार खर्च
सीएमओ ने जानकारी दी की वर्तमान में नया जल टैंकर 4500 लीटर क्षमता का लगभग दो लाख रुपए कीमत है। कबाड़ से जुगाड़ के तहत हमें नया टैंकर मात्र 80 हजार रुपए में प्राप्त हुआ है।
कार्य प्रशंसनीय
नगर पालिका परिषद बालोद अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा मुझे इस बात की खुशी है कि कबाड़ से जुगाड़ करने की बात मैं नगर के आम जनता से अक्सर अपील करता रहा हूं। ऐसे में हमारे सहयोगी अधिकारी-कर्मचारियों ने पालिका में कबाड़ से जुगाड़ का बेहतर एवं प्रशंसनीय कार्य किया है।

Home / Balod / कबाड़ से जुगाड़ कर बनाया जल टैंकर, पालिका ने बचाए 4 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो