scriptपति-पत्नी में होता था झगड़ा, समाज ने बनाया दबाव तो युवक ने कर ली आत्महत्या | Youth committed suicide | Patrika News
बालोद

पति-पत्नी में होता था झगड़ा, समाज ने बनाया दबाव तो युवक ने कर ली आत्महत्या

डौंडीलोहारा ब्लॉक मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर ग्राम भालुकोन्हा के एक शादीशुदा युवक ने अपने ही घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल से मृतक का लिखा हुआ पत्र भी जब्त किया है।

बालोदOct 07, 2019 / 11:23 pm

Chandra Kishor Deshmukh

पति-पत्नी में होता था झगड़ा, समाज ने बनाया दबाव तो युवक ने कर ली आत्महत्या

पति-पत्नी में होता था झगड़ा, समाज ने बनाया दबाव तो युवक ने कर ली आत्महत्या

बालोद/डौंडीलोहारा @ patrika. ब्लॉक मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर ग्राम भालुकोन्हा के एक शादीशुदा युवक ने अपने ही घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल मृतक का लिखा हुआ पत्र भी जब्त किया है। @ patrika डौंडीलोहारा पुलिस का कहना है कि मामले में मृतक के पिता व भाई व समाज के कुछ लोगों का पुलिस में बयान लिया गया है, वहीं पत्नी, स्थानीय व लड़की पक्ष के सामाजिक लोगों का बयान लेना अभी बाकी है।
पत्नी को मायके में छोड़कर आया था
डौंडीलोहारा थाना प्रभारी डीएस देहारी ने बताया कि युवक पन्नालाल हल्बा (26 )का विवाह दो वर्ष पूर्व कुम्हली (अंबागढ़ चौकी) में हुआ था। वह आए दिन पत्नी से मारपीट करता था। उसकी पत्नी गर्भवती थी। मृतक ने पत्नी के प्रसव में दो-तीन माह बाकी है, कहकर उसे मायके छोड़कर आया था। दो-तीन दिन के बाद ग्राम कुम्हली के हल्बा समाज के लगभग पंद्रह से बीस लोग मृतक के घर भालुकोन्हा आए। उनके साथ स्थानीय हल्बा समाज के लोग भी थे।
पत्नी को साथ रखो या फिर डिलीवरी का खर्च दो, समाज की शर्त
पुलिस ने बताया कि स्थानीय व लड़की पक्ष के सामाजिक लोगों ने मृतक से पत्नी को अपने पास रखने कहा। युवक के इनकार करने पर समाज के लोगों ने डिलीवरी खर्च को देने के लिए कहा।
समाज के लोगों का बयान लेना अभी बाकी
जांच कर रहे पुलिस के भगवान सिंह ध्रुव ने बताया कि युवक ने समाज व लड़की के पिता को बिना जानकारी दिए पत्नी को 28 सितंबर को उसके मायके कुम्हली छोड़कर आया था। युवक ने 4 अक्टूबर को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। 5 अक्टूबर को लोहारा पुलिस ने मर्ग कायम किया है।
समाज पर लगाया दबाव बनाने का आरोप
जांच अधिकारी भगवान सिंह ध्रुव ने बताया कि युवक के पिता व भाई का बयान पुलिस ने लिया है। उन्होंने सामाजिक लोगो की ओर से युवक से खर्च की मांग करने व इसके लिए दबाव बनाने जैसे आरोप लगाए हैं। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से सुसाइडल नोट भी मिला है। समाज ने दबाव बनाने की बात कही है। फिलहाल पुलिस मामले के सभी पक्षों की जांच कर रही है। जब तक मृतक की पत्नी, सामाजिक लोगों का बयान दर्ज नहीं हो जाता पुलिस किसी भी निष्कर्ष तक पहुंचने से बच रही है। वहीं घटना के बाद से भालुकोन्हा सहित आसपास के ग्रामों में तरह-तरह की चर्चा हैं।
बयान लेना बाकी
डौंडीलोहारा थाना प्रभारी डीएस देहारी ने बताया कि मामले को पुलिस ने विवेचना में लिया है। अभी कई लोगों का बयान लेना बाकी है। सभी का बयान लेने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Home / Balod / पति-पत्नी में होता था झगड़ा, समाज ने बनाया दबाव तो युवक ने कर ली आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो