scriptरिश्वत लेते पटवारी चढ़ा ACB के हत्थे, किसान से जमीन की पर्ची के नाम पर मांगे थे 12000 रूपए | Chhattisgarh Anti corruption bureau arrested Patwari in bribe case | Patrika News
बलोदा बाज़ार

रिश्वत लेते पटवारी चढ़ा ACB के हत्थे, किसान से जमीन की पर्ची के नाम पर मांगे थे 12000 रूपए

* बार बार पैसे की मांग रहा था पटवारी, किसान ने किया था एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर में शिकायत
* 9 हजार में बात हुई थी तय, जिसमे 2 हजार पटवारी को दे चुका था पीड़ित किसान

बलोदा बाज़ारJun 04, 2019 / 05:33 pm

Deepak Sahu

corruption

रिश्वत लेते पटवारी चढ़ा ACB के हत्थे, किसान से जमीन की पर्ची के नाम पर मांगे थे 12000 रूपए

बलोदा बाजार। जिले के एक पटवारी के हाथ के रंग ने उसे परेशानी में डाल दिया है। एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने मंगलवार को बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र के पवनी में पदस्थ हल्का नं.08 के पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है। पटवारी का नाम नरेन्द्र बोरसे है जिसे पवनी स्कूल शिविर में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने घूस लेते पकड़ा है।
मामला बताया जा रहा है पवनी गांव के किसान ओम प्रकाश साहू ने पटवारी से जमीन का पर्चा अलग नाम से बनबाने की मांग की थी जिस पर पटवारी ने किसान से पर्ची अलग बनबाने के 12000 रूपए की घूस की मांग की थी जिस पर किसान ने पैसा देने में असमर्थता जताई थी। किसान पहले उसे 2000 रूपए दे चुका था आज जैसे ही ओमप्रकाश ने हल्का पटवारी को 5000 रूपए दिए वैसे ही मौके पर पहुंची एंटी करप्शन की टीम ने उसे पकड़ लिया।
गौरतलब है कि एंटी करप्शन की टीम को पहले भी पटवारी द्वारा परेशान करने की शिकायते आ रही थीं. अब पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Home / Baloda Bazar / रिश्वत लेते पटवारी चढ़ा ACB के हत्थे, किसान से जमीन की पर्ची के नाम पर मांगे थे 12000 रूपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो