scriptCG-UP बॉर्डर पर पकड़े गए ओडिशा के 2 युवक, तलाशी में इतना सोना देख पुलिस भी रह गई सन्न, फिर… | 2 man of Odisha caught in CG-UP border, police got 222 gm fake gold | Patrika News
बलरामपुर

CG-UP बॉर्डर पर पकड़े गए ओडिशा के 2 युवक, तलाशी में इतना सोना देख पुलिस भी रह गई सन्न, फिर…

14 हजार रुपए नकद भी मिले, पूछताछ में दोनों युवकों की जो मंशा सामने आई वह भी थी खतरनाक, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

बलरामपुरOct 29, 2018 / 07:45 pm

rampravesh vishwakarma

Fake gold and cash

Fake gold

वाड्रफनगर. बसंतपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान CG-UP border के धनवार बेरियर पर पुलिस बल द्वारा रोके जाने के बावजूद वहां से भाग रहे बाइक सवार 2 युवक को घेराबंदी कर धर दबोचा। दोनों ओडिशा के निकले और तलाशी में उनके पास से 222 ग्राम सोना व 14 हजार रुपए नकद मिला। बाद में पता चला कि वह सोने जैसी धातू का आभूषण है।
पुलिस ने उसे जब्त कर उनके खिलाफ धारा 379 के तहत कार्रवाई की गई। उनके पास आभूषण व रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं थे, जिससे आशंका जताई जा रही है कि वे उसे सोना बताकर ग्रामीण क्षेत्र में ठगी जैसी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से आ रहे थे।
Accused arrested
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मद़्देनजर जिले में एसपी टीआर कोशिमा, एएसपी पंकज शुक्ला व एसडीओपी अविनाश सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में यूपी-छत्तीसगढ़ सीमा पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। धनवार पर चेक पोस्ट लगाकर 24 घंटे वाहनों की तलाशी जा रही है।
इसी कड़ी में 27 अक्टूबर को धनवार में जांच के दौरान यूपी की ओर से अपाचे बाइक में तेज रफ्तार में आ रहे बाइक सवार दो युवक को जब पुलिस बल ने रोका तो वे भागने लगे। इसकी सूचना मिलने पर बसंतपुर थाना प्रभारी अनुरंजन लकड़ा ने दल-बल के साथ घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो सोने जैसी धातु के आभूषण 222 ग्राम व 14 हजार रुपए नकद मिले।

ओडिशा के हैं दोनों युवक
पूछताछ में उन्होंने अपना नाम व पता ओडिशा के खरिया रोड निवासी 39 वर्षीय दिलावर अली पिता फिरोज अली व 27 वर्षीय अबुतराब हुसैन पिता जागिर हुसैन बताया। आरोपियों के पास से आभूषण व रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर धारा 379 के तहत कार्रवाई की गई।
कार्रवाई में एएसआई पुष्पराज सिंह, प्रधानआरक्षक योगेंद्र जायसवाल, सस्तू राम भगत, धन सिंह सांडिल्य, नेतराम, सुमंत, नरेश, टप्पू तिग्गा, प्रकाश, भागीचंद, संत कुमार, अंकित जायसवाल व अविनाश शामिल थे।

Home / Balrampur / CG-UP बॉर्डर पर पकड़े गए ओडिशा के 2 युवक, तलाशी में इतना सोना देख पुलिस भी रह गई सन्न, फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो