scriptपति का आधा सिर मुड़वा पीठ पर लिखा चोर, फिर Wife के बाल काट गांव में घुमाया | Balrampur : half of the head baled and written thief on back, wife's hair cut and walking in village | Patrika News
बलरामपुर

पति का आधा सिर मुड़वा पीठ पर लिखा चोर, फिर Wife के बाल काट गांव में घुमाया

पीडि़त महिला के पूर्व पति ने अपने 6 साथियों के साथ मिलकर अमानवीय कृत्य
को दिया अंजाम, घर में बंधक बनाकर की मारपीट, पुलिस ने मुख्य आरोपी व एक
सहयोगी को किया गिरफ्तार

बलरामपुरDec 20, 2016 / 09:40 pm

Pranayraj rana

victim in police station

victim in police station

कुसमी। पति की प्रताडऩा से तंग आकर घर छोडऩे के बाद एक अन्य युवक से दूसरी शादी कर शहडोल में रह रही महिला सोमवार को अपनी बीमार मां को देखने पति के साथ गांव पहुंची थी। इसकी जानकारी उसके पूर्व पति को हुई तो वह अपने सहयोगियों के साथ उन्हें थाना में मामले की फैसला करने की बात कहते हुए पहले चारपहिया वाहन से कुसमी ले आया और उन्हें घर में बंधक बनाकर अमानवीय तरीके से मारपीट की।

इसके बाद आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर पति का आधा सिर मुड़ाया व कपड़े उतरवा दिए फिर पत्नी के भी बाल कटवा कर दोनों को गांव में घुमाया। पीडि़त पति-पत्नी किसी तरह उनके चंगुुल से मुक्त होकर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने 7 लोगों पर अपराध दर्ज कर मुख्य आरोपी महिला के पूर्व पति व एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम बकसपुर पियारटोली निवासी 25 वर्षीय महिला की शादी कुसमी निवासी प्रदीप नगेशिया से पांच वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद से ही प्रदीप नगेशिया द्वारा शराब के नशे में धुत होकर आए दिन महिला के साथ मारपीट कर प्रताडि़त किया जा रहा था।

इससे तंग आकर करीब 10 माह पूर्व महिला घर छोड़कर पहले अंबिकापुर पहुंची। यहां से वह ट्रेन में सवार होकर शहडोल पहुंच गई थी और वहां मेहनत मजदूरी कर अपना जीवन बसर कर रही थी। इसी बीच उसकी मुलाकात वहां के धनीराम के साथ हो गई। इसके बाद वे दोनों पति पत्नी के रूप में साथ रहने लगे थे।

इसी बीच कुछ दिन पहले महिला को पता चला कि उसके मां-बाप गांव में बीमार हैं। उनसे मिलने महिला पति के साथ सोमवार को पियारटोली पहुंची। दोनों के यहां पहुंचने की जानकारी जब उसके पूर्व पति प्रदीप नगेशिया को हुई तो वह आगबबूला हो गया और मंगलवार की सुबह वह अपने अन्य साथियों के साथ चार पहिया वाहन लेकर सीधे पियारटोली गांव पहुंच गया।

उसने महिला व उसके पति के साथ विवाद करते हुए मामले को कुसमी थाना में सुलझाने की बात कर दोनों को जबरन अपनी गाड़ी में बैठाकर कुसमी ले आया। प्रदीप दोनों को अपने घर ले गया और यहां बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की।

प्रदीप महिला को वापस अपने साथ रहने पर राजी करना चाह रहा था किंतु वह उसके साथ किसी भी कीमत में नहीं रहना चाहती थी। महिला ने कहा वह धनीराम के साथ ही रहेगी। इससे आक्रोशित होकर प्रदीप व उसके साथियों ने धनीराम की भी बेदम पिटाई की।

पति के सिर में पोता चूना, पीठ में लिख दिया चोर
आरोपियों ने धनीराम की बेदम पिटाई करने के बाद उसका आधा सिर मुड़ा कर उसमें चूना पोत दिया, फिर अंतरवस्त्र छोड़कर पूरे कपड़े उतार दिए। इसके बाद पत्नी के भी सिर के बाल काट दिए। आरोपियों ने इस अमानवीय कृत्य को अंजाम देने के बाद पति-पत्नी को इसी हालत में पूरे गांव में घूमाया। प्रताडऩा का यह दौर 6 घंटे तक चलते रहा।

इस बीच दंपती किसी तरह आरोपियों के चंगुल से मुक्त होकर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 342, 354, 355, 365, 368, 506, 509,147,149 के तहत अपराध दर्ज कर मुख्य आरोपी प्रदीप नगेशिया व एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो